श्रद्धांजलि अर्पित करने शहीद के घर पहुंचे सांसद और डीएम, एसएसपी

शहीद के पिता का आरोप, उनके साथ हुआ हैं भेदभाव

prayagraj@inext.co.in

बरसी के मौके पर ही सही जिम्मेदारों को पुलवामा में शहीद हुए जवान की याद आयी। सांसद रीता बहुगुणा जोशी के अलावा जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी, एसएसपी अनिरुद्ध सत्यार्थ पंकज समेत तमाम लोग शहीद के घर पहुंचे। शहीद महेश के चित्र पर माल्यार्पण किया। परिवारवालों से मिलकर कुशल क्षेम पूछा। डीएम ने शहीद के पिता को भरोसा दिलाया कि प्रशासन का पूरा सहयोग उन्हें मिलेगा। उन्होंने लेखपाल को निर्देश दिया कि वे परिवार से मिलकर समस्याएं पूछें और उसका समाधान भी दें।

मेजा में फिर लगा मजमा

पुलवामा हमले में शहीद हुए महेश कुमार यादव मूल रूप से मेजा एरिया के कुडि़हार गांव के रहने वाले थे। शुक्रवार को शहीद के घर पहुंचे डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने दादा तेज प्रताप, पिता राजकुमार यादव को शाल भेंटकर सम्मान किया व कुशलक्षेम पूछा। उन्होंनें घर जाकर शहीद की पत्‍‌नी संजू देवी और शहीद के बच्चों साहिल, समीर से मुलाकात कर उनसे उनका हालचाल जाना। भरोसा दिलाया कि प्रशासन हमेशा उनके साथ है। उन्होंने एसडीएम मेजा व लेखपाल को निर्देशित किया कि हमेशा इस परिवार के टॅच में रहें।

भुलाया नहीं जा सकता पुलवामा अटैक

इलाहाबाद की सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी भी शुक्रवार को शहीद के घर पहुंची और श्रद्धाजंलि अर्पित की। परिवारवालों को ढांढस बंधाते हुए कहा कि पूरे परिवार के साथ भाजपा सरकार है। आप की समस्याओं का जल्द निदान किया जाएगा। कहा कि पुलवामा अटैक को भुलाया नहीं जा सकेगा।

वादा रह गया अधूरा

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट से बातचीत में शहीद महेश के पिता राजकुमार यादव ने कहा कि पिछले साल प्रशासन ने वादा किया था कि उसके घर तक सड़क बनेगी। यह काम अब तक पूरा नहीं हुआ। शहीद के भाई को नौकरी देने का वादा भी अधूरा है। महेश के दोनो बच्चों की शिक्षा का भी बेहतर इंतेजाम नहीं हो पाया है। उनका कहना था कि प्रशासन ने राहत देने में भी भेदभाव किया है। दूसरे शहरों के शहीदों के परिजन को नौकरी मिल गई और भी वादे पूरे कर दिए गए लेकिन उनसे किए गए अभी तक एक भी वादे पूरे नहीं हुए। उन्होंने कहा कि बेटे की शहादत से ज्यादा दु:खदायी सरकार की बेरुखी है।