- आरोग्य सेतु एप डाउनलोड तो देंगे सामान

- शहर में लॉकडाउन ने बदला कई बिजनेस ट्रेंड

GORAKHPUR: कोरोना ने शहर में बिजनेस का तौर-तरीका बदल दिया है। प्रशासन से बिजनेस की अनुमति लेकर शॉप ओनर्स अपने मेन बिजनेस संग कोरोना से बचाव के सामानों की बिक्री में जुट गए हैं। कारोबारियों का कहना है कि इसका अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। कोरोना के खिलाफ लंबे समय तक जंग चलने की संभावना है। इसको देखते हुए बिजनेस के मॉड्यूल में थोड़ा बदलाव भी जरूरी है। शहर में बड़े कारोबारियों से लेकर छोटे बिजनेसमैन ने तौर-तरीके बदलकर कोरोना को मात देने की ठान ली है।

मोबाइल की दुकान, हैंड सेनेटाइजर का कारोबार

शहर के भीतर मोबाइल का कारोबार बड़े पैमाने पर होता है। लॉकडाउन के कारण दुकानें नहीं खुल पा रही थीं। प्रशासन की अनुमति के बाद कुछ दुकानें खुलने लगी हैं। इन दुकानों पर नए मोबाइल फोन, मोबाइल एसेसरीज सहित अन्य उपकरणों की बिक्री हो रही है। लेकिन साथ ही दुकानों पर पुराने बिजनेस के साथ-साथ नया कारोबार शामिल हो गया है। बलदेव प्लाजा सहित अन्य मार्केट में मोबाइल कारोबारी, इलेक्ट्रॉनिक्स शॉप, किचन स्टोर्स सहित अन्य दुकानों पर हैंड सेनेटाइजर, सोडियम हाइपोक्लोराइट, थर्मल टेंपरेचर गन, मास्क, गलव्स सहित अन्य सामग्री बेच रहे हैं। मोबाइल की दुकानों के अलावा इलेक्ट्रॉनिक्स शॉप्स, दवा की दुकानें, स्टेशनरी शॉप पर भी कोरोना वायरस को मात देने वाली सामग्री बिक रही है।

डाउनलोड कीजिए आरोग्य सेतु तब देंगे सामान

कोरोना से निपटने के लिए हर किसी ने पहल कर दी है। सिटी के बिजनेसमैन भी अग्रणी भूमिका में आ गए हैं। अधिकांश दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने, कस्टमर्स के हाथ सेनेटाइज कराने के साथ-साथ आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने की शर्त के साथ सामान दिया जा रहा है। यदि मोबाइल में आरोग्य सेतु एप नहीं है तो दुकानदार सामान देने से परहेज कर रहे हैं। दुकान पर पहुंचने वाले कस्टमर से कह रहे हैं कि पहले आरोग्य सेतु डाउनलोड कर लें फिर इसके बाद ही कोई सामान दिया जा सकेगा। इसके लिए दुकानदार अपनी तरफ से प्रचार-प्रसार में भी जुटे हैं।

इन सामानों की हो रही बिक्री

- दुकानों पर होम डिलीवरी की सुविधा दी जा रही है।

- ग्राहकों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने के लिए कहा जा रहा है।

- दुकानों पर हैंड सेनेटाइजर, सोडियम हाइपोक्लोराइट उपलब्ध है।

- मोबाइल शॉप पर एन-95 मास्क और थर्मल टेंपरेचर गन बिक रही।

- ऑटोमैटिक सेनटाइजिंग मशीन की बिक्री का प्रचार-प्रसार भी हो रहा है।

कोरोना से जंग में हम सभी को संग रहना होगा तभी इस बीमारी को मात दे पाएंगे। इसलिए हमने कोरोना के खिलाफ भी लड़ाई छेड़ दी है। मोबाइल फोन के कारोबार संग कस्टमर्स के लिए सोडियम हाइपोक्लोराइट, मास्क, थर्मल टेंपरेचर गन सहित अन्य चीजें भी थोक रेट में उपलब्ध कराई जा रही हैं। होम डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध है।

दिनेश मोदी, मोदी मोबाइल व‌र्व्ड, बलदेव प्लाजा

हमारी शॉप पर ब्रांडेड कंपनियों के प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं। हम हर कस्टमर से आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने के लिए कह रहे हैं। यदि किसी के मोबाइल में एप नहीं है तो उससे पहले डाउनलोड कराया जा रहा है। परिस्थितियों को देखते हुए मूल बिजनेस के साथ-साथ सेनेटाइजर, मास्क और थर्मल स्कैनर का सिंगमेट भी एड कर दिया गया है।

शास्वत रुंगटा, रूंगटा एजेंसीज, सिनेमा रोड