-बालाजी टेलीफिल्म्स के एग्जिक्यूटिव प्रोड्यूसर को बनाया शिकार

-गोमतीनगर स्थित करीम्स रेस्टोरेंट में पेमेंट के दौरान एटीएम कार्ड हुआ था कॉपी

-क्लोन तैयार कर निकाल लिये 70 हजार रुपये

LUCKNOW: गोमतीनगर के करीम्स रेस्टोरेंट में कार्ड क्लोनिंग कर लोगों को चूना लगाने वाले तीन आरोपियो को तो पुलिस ने दबोच लिया लेकिन, फरार सरगना अब भी अपने काम मे जुटा हुआ है। ताजा मामला सामने आया बालाजी टेलीफिल्म्स के एग्जिक्यूटिव प्रोड्यूसर का, जिसके अकाउंट से 70 हजार रुपये निकाल लिये गए। ठाकुरगंज निवासी भुक्तभोगी ने भी उसी रेस्टोरेट में नॉनवेज खाने के बाद अपने कार्ड से पेमेंट किया था। इसी दौरान उसका भी कार्ड कॉपी कर क्लोन तैयार कर लिया गया। अब पुलिस फरार सरगना की सरगर्मी से तलाश में जुट गई है।

मां ने की शिकायत

ठाकुरगंज निवासी गुलफिशा के मुताबिक, उनका बेटा जैद मुंबई स्थित बालाजी टेलीफिल्म्स में एग्जिक्यूटिव प्रोड्यूसर है। सितंबर महीने मे वह लखनऊ आया था। नॉनवेज का शौकीन जैद 23 सितंबर को गोमतीनगर स्थित करीम्स दि टेस्ट ऑफ नवाब रेस्टोरेंट में खाना खाने गया था। खाना खाने के बाद 1766 रुपये का बिल बना, जिसे जैद ने अपने एटीएम कार्ड से पेमेंट कर दिया। कुछ दिनों बाद वह वापस मुंबई लौट गया। इधर 3 दिसंबर को अचानक जैद के मोबाइल फोन पर एटीएम से 10 हजार रुपये निकाले जाने का एसएमएस आया। यह देख जैद चकरा गया। अभी वह कॉल सेंटर फोन कर कॉर्ड ब्लॉक कराता इससे पहले ही छह और ट्रांजेक्शन कर कुल 70 हजार रुपये निकाल लिये गए।

फरार सरगना ने निकाली बेंगलूरु से रकम

साइबर क्राइम सेल मे तैनात एसआई विजयवीर सिंह सिरोही ने बताया कि गुलफिशा की तहरीर में शुरुआती जांच में पता चला है कि जैद के अकाउंट से बेंगलूरु स्थित एटीएम से रकम निकाली गई है। उन्होंने बताया कि बीती 20 नवंबर को पकड़े गए करीम्स रेस्टोरेंट के वेटर चंद्रप्रकाश, शिवम पांडेय और सोहराब खान ने पूछताछ में बताया था कि वे लोग कार्ड की कॉपी कर लेते थे। जबकि उनके गैंग का सरगना सोहेल बेंगलूरू से आकर यह डिटेल ले जाता था। जिसके बाद वह इन का‌र्ड्स का क्लोन तैयार कर रकम निकालता है। एसआई सिरोही ने बताया कि जैद के कार्ड की डिटेल भी सोहेल ने हासिल की थी और साथियों के पकड़े जाने के बाद भी वह अपने पास मौजूद क्लोन का‌र्ड्स की मदद से लोगों की रकम पार कर रहा है। पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश में जुट गई है।