RANCHI : जब क्रिकेट की बात होती है तो जोश, जुनून और उत्साह पूरे उफान पर होता है। क्रिकेट में एक से बढ़कर एक रोमांचक मैच हुए हैं, जो इतिहास के पन्ने में दर्ज हैं, पर बुधवार को हटिया स्थित रेलवे मैदान में जो मैच खेला गया, वह जरा हटकर था। यह मैच डिजेबल क्रिकेट टीम और हटिया क्रिकेट टीम के बीच खेला गया। इस मैच की सबसे बड़ी खासियत थी कि इसमें ड्यूज बॉल का इस्तेमाल किया गया। शायद यह पहला मौका है,जब फिजिकली चैलेंज्ड क्रिकेटर्स ने ड्यूज बॉल से मैच का लुत्फ उठाया। डिजेबल क्रिकेट टीम इस मैच को भले ही हार गई, पर यह उनके हौसले की जीत के लिए याद किया जाएगा।

जरा हटकर था मैच

व‌र्ल्ड डिजेबल डे के मौके पर इस तरह का अनूठा ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच खेला गया। हटिया के रेलवे ग्राउंड में खेले गए इस मैच में हटिया क्रिकेट क्लब ने निर्धारित ओवरों में 155 रन बनाए। डिजेबल क्रिकेट टीम ने भी पूरा दम दिखाते हुए मैच के रोमांच को काफी देर तक बनाए रखा। यह टीम हालांकि मैच हार गई, पर निर्धारित ओवरों में 8 विकेट खोकर 118 रन बनाकर डिजेबल प्लेयर्स ने अपनी प्रतिभा साबित कर दी। टीम के लिए रंजीत ने 41 रन की शानदार पारी खेली।

15 दिनों तक चली प्रैक्टिस

फिजिकली चैलेंज्ड क्रिकेटर्स के लिए ड्यूज बॉल से मैच खेलना किसी चैलेंज से कम नहीं है, पर डिजेबल क्रिकेट टीम ने इसे स्वीकार किया। झारखंड डिजेबल क्रिकेट एसोसिएशन के रंजीत कुमार ने बताया कि उन्हें इस मैच की प्रैक्टिस के लिए 15 दिन का समय मिला। टीम के प्लेयर्स ने इस दौरान ड्यूज बॉल से खेलने की जमकर प्रैक्टिस की। इसी का नतीजा है कि हटिया रेलवे क्लब के साथ हुए मैच में टीम का इतना शानदार प्रदर्शन रहा।