-उग्रवादियों से मुठभेड़ में शहीद हुए थे बीसलपुर के सैनिक अमित
-भारत माता के जयकारों से गूंज उठा बीसलपुर

agra@inext.co.in
AGRA: अरुणाचल प्रदेश के तिल्लम में उग्रवादियों से मुठभेड़ में शहीद हुए बीसलपुर के सैनिक अमित चतुर्वेदी का सोमवार को गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया. तिरंगे में लिपटा शहीद का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा तो आंखों से आंसुओं का समंदर बह चला. शहीद के अंतिम दर्शन को हजारों की भीड़ उमड़ी और गगन जयकारों से गुंजायमान हो गया. रविवार रात भर परिजन और ग्रामीण अमित के पार्थिव शरीर का इंतजार करते रहे. सुबह पौने सात बजे दिल्ली से सेना की टुकड़ी तिरंगे में लिपटा अमित की पार्थिव देह लेकर पहुंची तो हर आंख शहीद की एक झलक पाने को बेताब थी.

रेजीमेंट में सिपाही के पद पर तैनात हुए
एक अप्रैल 2014 को अमित फौज की 17 पैरा फील्ड रेजीमेंट में सिपाही के पद पर तैनात हुए थे. तीन जून 1994 को जन्मे अमित का अंतिम संस्कार भी गांव में उसी तारीख को हुआ. जिस दिन बेटे की जन्मदिन का जश्न मनाती थीं, आज मातम पसरा था. गांव में अंतिम दर्शन को पार्थिव शरीर रखा गया. सबसे पहले सलामी रिटायर्ड सूबेदार पिता रामवीर ने दी. बेटे को अंतिम सलामी देते समय पिता की आंखें नम थीं, लेकिन सीना फख्र से चौड़ा. एक साल के भतीजे वंश ने जब शहीद चाचा को मुखाग्नि दी, तो सभी के आंखों से आंसुओं की धारा और तेज हो गई.

इन्होंने दी श्रद्धांजलि
सांसद राजकुमार चाहर, डीएम एनजी रविकुमार, एसएसपी अमित पाठक, विधायक हेमलता दिवाकर, चौधरी उदयभान, विधायक महेश गोयल, अरविंद चाहर, अशोक लवानिया.