- शाम की बारिश ने बढ़ते टेंप्रेचर को धड़ाम से नीचे पटका

- लोगों को मिली राहत, बारिश में भीगकर हुए खुश

Meerut : पिछले कुछ दिनों से मेरठ के लोगों को ब्0 डिग्री से ऊपर का तापमान झेलना पड़ रहा था। दोपहर करीब फ्:फ्0 बजे शहर का टेंप्रेचर ब्फ्.भ् डिग्री पहुंच चुका था। किसी को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि मई की इस भीषण गर्मी को बारिश ठेंगा दिखा सकती है। मेरठी लोगों को राहत दे सकती है। शुक्रवार को लोगों ने कुछ ऐसा ही महसूस किया।

भ् बजते ही खुशनुमा मौसम

शाम को पांच बजते ही लोगों ने कुछ राहत सांस ली। पूरे शहर में काली घटा छा गई और लू की थपेड़ों की तेज आंधी चलने लगी। देखते ही देखते बारिश का मौसम हो गया। बारिश के मौसम को देखते हुए जो लोग भीषण गर्मी की वजह से घरों में बैठेहुए थे वो मौसम का आनंद लेने के लिए बाहर निकल आए। फिर धीरे-धीरे उनके चेहरों पर बारिश की बूंदे पड़ने लगी।

मौसम हुआ खुशनुमा

उसके बाद तो गर्मी और चलती लू को मुंह चिढ़ाते हुए बरसात की तेज बूंदों ने लोगों की आत्मा को भी तृप्त कर दिया। साथ दिन के ब्फ् पार के टेंप्रेचर को धड़ाम से नीचे गिरा दिया। गर्म लू ठंडी हवाओं में तब्दील हो गई। जिससे लोगों ने काफी राहत सांस ली।

बिजली भी हो गई गुल

तेज आंधी और बारिश के दौरान सिटी के इलाकों की बिजली काट दी गई। जहां दिन में लोगों को अघोषित बिजली कट का शिकार होना पड़ा। शाम को तेज आंधी और बारिश की वजह से बिजली काट दी गई। बिजली अधिकारियों की माने तो बिजली बारिश और आंधी की वजह से सप्लाई बंद की गई ।

पब्लिक ओपिनियन

शाम की बारिश से काफी राहत की सांस मिली है। वरना दिन भर लू के थपेड़ों ने बुरा हाल कर दिया था। गर्मी भी बहुत ज्यादा थी। इस बारिश से टेंप्रेचर थोड़ा सामान्य हुआ है।

- आकाश गुप्ता, सदर

आज का टेंप्रेचर ब्फ् डिग्री से ऊपर था। लू के थपेड़ों से दिन में चक्कर आने लगे थे। बारिश होने के बाद थोड़ी राहत मिली है। कुछ दिन ऐसा ही मौसम रहना चाहिए।

- रमन आहूजा, शास्त्री नगर

दिनभर के मौसम ने बुरा हाल कर दिया। गर्मी इतनी थी कि कहीं जाने का मन नहीं कर रहा था। इस बारिश ने मन खुश कर दिया। बारिश लगातार होती रहे तो अच्छा रहे।

- रजत शर्मा, मोहनपुरी

आज पूरे दिन की गर्मी को देखकर ऐसा लगा कि आज का टेंप्रेचर कई सारे रिकॉर्ड देगा, लेकिन शाम को बारिश ने गर्मी के मंसूबों पर पानी फेर दिया। बारिश में काफी अच्छा लग रहा है।

- विनीत चपराना, रोहटा रोड

बारिश का मौसम होते ही मैं तो घर से बाहर आ गया था। मैं गर्मी को देखकर घर से बाहर ही नहीं निकला। जैसे ही बारिश हुई मुझे काफी राहत मिली।

- आकाश गुप्ता, सदर