RANCHI: ग्वालियर और दिल्ली से आई एमसीआई की टीम ने शुक्रवार को रिम्स के पैथोलॉजी के अलावा माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट का भी निरीक्षण किया। सुबह से ही एमसीआई की टीम रिम्स के अलग-अलग डिपार्टमेंट में जाकर विधि व्यवस्था की जांच की। ज्ञात हो कि रिम्स के पैथोलॉजी डिपार्टमेंट में पीजी की पांच सीट से बढ़ाकर सात सीट करने और माइक्रोबायोलॉजी में पांच से बढ़ाकर छह सीट करने की मांग की जा रही है।

आईनेक्स्ट के साथ करें योगा

ख्क् जून को आई नेक्स्ट और व‌र्ल्ड हेल्थ आर्गनाइजेशन की ओर से योगा कैंप का आयोजन किया जा रहा है। यह कैंप राणी सती मंदिर रातू रोड में लगाया जाएगा। इसके लिए सुबह छह बजे से लेकर नौ बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। इच्छुक व्यक्ति 9फ्0ब्0888म्9 पर संपर्क कर सकते हैं।

जेईई में न्यूटन ट्यूटोरियल के स्टूडेंट्स सफल

जेईई एडवांस की परीक्षा में न्यूटन ट्यूटोरियल के स्टूडेंट्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने इंस्टीट्यूट का नाम रौशन किया। स्टूडेंट्स का मार्गदर्शन करने वाले टीचर्स में प्रणव कुमार, राहुल श्रीवास्तव (फिजिक्स), पंकज कुमार (केमेस्ट्री) और इमरान अली (मैथ) शामिल हैं। संचालक इमरान अली के अनुसार इंस्टीट्यूट के सभी कोर्स से फ्भ् स्टूडेंट्स ने विभिन्न कैटेगरी में सफलता हासिल की है। स्टूडेंट्स बेझिझक टीचर्स से अपनी प्रॉब्लम शेयर करते हैं और क्वेश्चन पूछते हैं। इंस्टीट्यूट में स्टडी मैटेरियल के अलावा ऑल इंडिया टेस्ट सीरिज भी दी जाती है। सफल होनेवाले स्टूडेंट्स में आनंद किस्कु फ्80, भानु प्रताप क्ब्00, आकाश गोयल क्7क्ख्, वंदना क्8ख्फ्, कार्तिक आनंद क्98भ्, विशाल कुमार ख्ख्9फ्, कनव आनंद फ्ब्ख्क्, वैभव गुप्ता फ्भ्97 आदि श्ामिल हैं।

रिम्स में चालू हुई आटो एनालाइजर मशीन

रिम्स में पिछले कई दिनों से खराब पड़ी ऑटो एनालाइजर मशीन चालू हो गई है, जिससे हॉस्पिटल में ब्लड टेस्ट करानेवाले लोगों के लिए राहत की खबर है। टेस्ट के लिए अब लोगों को अपनी जेब हल्की नहीं करनी पड़ेगी। बायोकेमिस्ट्री विभाग में मशीन खराब होने से लोगों का ब्लड टेस्ट नहीं हो पा रहा था और बाहर लोगों को इसके लिए दस गुणा तक अधिक पैसे चुकाने पड़ रहे थे।