-ईडब्ल्यूएस भवन निर्माण कार्य रुकवाने से एक्शन में एमडीए, शुरू जमीन की जांच

-क्षेत्रवासियों ने सिनेमा हॉल की जमीन बताकर कोर्ट में जाने की की घोषणा

Meerut: कंकरखेड़ा स्थित डिफेंस एंक्लेव में ईडब्ल्यूएस भवन निर्माण कार्य रुकवाने पर एमडीए ने नाराजगी जताई है. एमडीए अफसरों का कहना है कि यह जमीन एमडीए की है और एमडीए उसमें ईडब्ल्यूएस मकान बनाकर रहेगा. जमीन की वैधता को लेकर प्राधिकरण ने ले-आउट की जांच के आदेश दिए हैं. उधर, क्षेत्र के लोगों ने एमडीए की कार्रवाई के खिलाफ कोर्ट में जाने की बात कही है.

विपरीत लैंड यूज का मामला

कंकरखेड़ा स्थित पॉश कालोनी डिफेंस एंक्लेव में एमडीए ने 72 ईडबल्यूएस भवन बनाने की तैयारी की है. दरअसल, ये दुर्बल आय वर्ग के मकान कालोनी की उस तीन हजार गज जमीन में प्रस्तावित हैं, जो ले-आउट में सिनेमा हॉल के लिए दर्शाई गई है. ऐसे में विपरीत लैंड यूज पर एमडीए ने 3.30 करोड़ की लागत से ईडबल्यूएस भवन बनाने का कार्य शुरू किया है. जबकि स्थानीय लोगों ने इसके बस टर्मिनल व सिनेमा हॉल की जमीन बताते हुए ईडबल्यूएस भवन निर्माण को अवैध बताकर काम रुकवा दिया है. गुरुवार को एमडीए ने कार्य में बाधा डाल रहे लोगों के खिलाफ एफआईआर कराने की बात कही है.

जमीन के ले-आउट की जांच कराई जा रही है. यह जमीन एमडीए की है और यहां ईडब्ल्यूएस बनाए जाने प्रस्तावित है. ऐसे में काम में बाधा डाल रहे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी.

एससी मिश्रा, चीफ इंजीनियर एमडीए