पूर्व विधायक की दिल्ली रोड स्थित कॉलोनी पर अवैध निर्माणों को किया सील

वीसी के आदेश पर ताबड़तोड़ सीलिंग, एमडीए के इंजीनियरों में खलबली

Meerut. अवैध निर्माणों पर मेरठ विकास प्राधिकरण की लचर कार्रवाई पर उपाध्यक्ष राजेश कुमार पाण्डेय ने मंगलवार बड़ा वार किया है. दिल्ली रोड स्थित विभिन्न कॉलोनियों में पहले दौरा किया, यहां अवैध निर्माणों को चिह्नित किया फिर टीम को सीलिंग के आदेश दिए. प्राधिकरण उपाध्यक्ष के आदेश के बाद 3 कॉलोनियों में अवैध निर्माणों को सील किया.

खुद वीसी पहुंचे

दिल्ली रोड स्थित कुछ कॉलोनियों में लगातार अवैध निर्माण की शिकायत एमडीए वीसी को मिल रही थी. इन्हीं शिकायतों की पड़ताल के लिए मंगलवार को प्रात: करीब 10 बजे एमडीए वीसी खुद दिल्ली रोड स्थित नूर नगर रोड पर पहुंच गए. यहां सरस्वती लोक, द्वारकापुरी और प्रताप विहार में हो रहे अवैध निर्माणों को देखकर वे भौचक रह गए. एमडीए के अधिकारियों की शह पर यहां धड़ल्ले से अवैध निर्माण चल रहा था. इसी दौरान सूचना मिलने पर जोन ए-2 में तैनात अवर अभियंता नरेश शिशौदिया भी मौके पर पहुंच गए.

अधिकारियों की लगाई क्लास

निरीक्षण के बाद वीसी ऑफिस पहुंचे और जोन-ए के जोनल अधिकारी व तहसीलदार मनोज सिंह से अवैध निर्माणों को लेकर नाराजगी जाहिर की. साथ ही अल्टीमेटम दिया कि शाम 6 बजे तक सभी अवैध निर्माणों को सील कर दिया जाए. जिसके बाद जोनल अधिकारी प्रवर्तन टीम के साथ सर्वप्रथम सरस्वती लोक कॉलोनी जा पहुंचे. यहां सीलिंग की कार्रवाई आरंभ ही की थी कि भाजपा नेताओं ने टीम को घेर लिया.

जमकर हुई नोकझोंक

पूर्व विधायक की कॉलोनी में बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण का खुलासा जोनल अधिकारी ने किया तो वहीं विरोध कर रहे भाजपा नेताओं ने समीप स्थित ईरा गार्डन कॉलोनी में भी सीलिंग की कार्रवाई करने की चुनौती दे दी. देर तक नोकझोंक होती रही. प्रवर्तन टीम ने सरस्वती लोक में 4 अवैध निर्माणों को सील किया. इसके अलावा प्रताप विहार कॉलोनी में भी 4 अवैध निर्माणों को टीम ने सील किया.