कंकरखेड़ा स्थित कासमपुर में एमडीए ने ध्वस्त की अवैध कॉलोनी

जोन बी क्षेत्र में करीब 10 हजार वर्ग मीटर में है कॉलोनी

Meerut। अवैध निर्माणों के खिलाफ मेरठ विकास प्राधिकरण ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है। गुरुवार को प्राधिकरण उपाध्यक्ष राजेश कुमार पाण्डेय के निर्देश पर कंकरखेड़ा क्षेत्र में एक अवैध कॉलोनी को प्राधिकरण की प्रवर्तन विभाग की टीम ने ध्वस्त कर दिया। जोन बी क्षेत्र के नगलातांशी, कासमपुर में यह कॉलोनी सहन्दर, जसवीर और अखिलेश गोयल बना रहे थे।

बन रही थी अवैध कॉलोनी

कंकरखेड़ा (जोन बी) के जोनल अधिकारी मनोज सिंह के नेतृत्व में गुरुवार को प्राधिकरण ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां करीब 10 हजार वर्ग मीटर एक अवैध कॉलोनी बन रही थी। जिसे प्राधिकरण के बुल्डोजर ने जमींदोज कर दिया। एक शिकायत पर प्राधिकरण ने अवैध कॉलोनी के खिलाफ कार्रवाई की है। एमडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि अवैध कॉलोनियों के खिलाफ ध्वस्तीकरण अभियान के तहत सरधना रोड पर नगलातशी, कासमपुर के समीप खसरा नंबर 542 पर बन रही अवैध कॉलोनी को ध्वस्त किया गया है। अभियान के दौरान एमडीए को टीम को शुरुआती विरोध का सामना करना पड़ा। मौके पर मौजूद पुलिसबल ने कार्रवाई का विरोध कर रहे लोगों को खदेड़ दिया।

अवैध निर्माण को किया सील

वहीं दूसरी ओर जोन ए के जोनल अधिकारी एके सिंह ने हापुड़ रोड पर एक अवैध निर्माण को सील किया है। जोनल अधिकारी ने बताया कि यहां खरखौदा थानाक्षेत्र में धर्मकांटे के समीप जस्सू यादव ने बिना नक्शा पास कराए करीब 4.5 बीघा जमीन पर अवैध निर्माण कर लिया। प्रवर्तन विभाग की टीम ने अवैध निर्माण को सील कर दिया। कार्रवाई के दौरान नोडल अधिकारी विवेक शर्मा, जेई सतीश कुमार आदि मौजूद थे।

अवैध निर्माण के खिलाफ ध्वस्तीकरण और सीलिंग की कार्रवाई जारी रहेगी। गुरुवार को जोन बी क्षेत्र में एक बड़ी कॉलोनी को ध्वस्त किया गया जबकि हापुड़ रोड पर जोन ए क्षेत्र में एक अवैध निर्माण को सील किया गया।

राजेश कुमार पाण्डेय, उपाध्यक्ष, एमडीए