कैंपस देखकर चहके, पुराने दोस्तों का लिया हालचाल

मेडिकल कॉलेज को सुपर स्पेशलिटी सेंटर मिलने पर दी बधाई

एलुमिनाई मीट में पुरनियों को किया गया सम्मानित

ALLAHABAD: कैंपस और क्लासरूम वही थे, चेहरे भी वही थे, लेकिन भाव बदल गए थे। पुराने साथी अब बूढ़े हो चले थे, लेकिन चुहलबाजी की आदत वही थी। बीती शरारतें याद आई तो अनायास होठों पर मुस्कान आ गई। एमएलएन मेडिकल कॉलेज में रविवार को आयोजित एलुमिनाई मीट का आलम ऐसा ही रहा। पुराने छात्रों को सम्मानित किया गया तो उन्होंने कॉलेज प्रशासन को सुपर स्पेशलिटी सौगात मिलने पर बधाई दी। देर शाम तक कॉलेज कैंपस में जश्न का माहौल रहा। सीनियर्स ने जूनियर्स को इलाज की आधुनिकतम पद्धतियों के बारे में भी बताया।

पुरानी यादों में खो गए यार

एलुमिनाई मीट में 1966 एमबीबीएस बैच का स्वर्ण जयंती और 1991 बैच का रजत जयंती वर्ष मनाया गया। इस दौरान शिकागो से आई डॉ। उमा श्रीवास्तव ने बताया कि इतने सालों बाद सहपाठियों से मिलकर खुशी का अनुभव हुआ है। सबके चेहरे बदल गए हैं लेकिन हमारी दोस्ती वैसी की वैसी है। डॉ। शशी माहेश्वरी ने कहा कि मैं इलाहाबाद में रहती हूं लेकिन बहुत से दोस्त विदेश चले गए जो इस कार्यक्रम में सालों बाद मिले हैं। लखनऊ से आए डॉ। आरएस दुबे ने कहा कि कॉलेज काफी बदल गया है। माहौल भी बदला-बदला सा है। पुराने छात्रों ने क्लास रूम्स का मुआयना कर मस्ती भरे दिनों को याद किया।

अतिथियों का किया स्वागत

पुरा छात्रों को इस मौके पर मंच पर बुलाकर स्वागत और अभिनंदन किया गया। उनके लिए मुस्कराने की वजह तुम होसांग पेश कर भावनाएं भी प्रकट की गई। इससे माहौल संजीदा हो गया। इसके पहले मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो। एसपी सिंह व डॉ। एसके शुक्ला, विशिष्ट अतिथि डॉ। एके टंडन ने कार्यक्रम का आरंभ किया। संगठन के अध्यक्ष डॉ। सुबोध जैन ने स्वागत भाषण दिया। प्रो। सिंह ने कहा कि टीचर्स के अथक प्रयास से कॉलेज को सुपर स्पेशलिटी सेंटर की सौगात मिली है। इसके चालू होने के बाद इलाहाबाद और आसपास के शहरों के मरीजों को इलाज की सुविधा मिलेगी। डॉ। टंडन ने स्मारिका का विमोचन किया।

विदेश से आए थे पुरा छात्र

इस दौरान विदेश में कार्यरत पुरा छात्रों में डॉ। चारू अवस्थी, डॉ। गरिमा वर्मन, डॉ। महमूद फौजी, डॉ। रचना विष्ठ व एम्स दिल्ली के डॉ। अचल श्रीवास्तव विशेष रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम में पुरा छात्र डॉ। मनीषा द्विवेदी, डॉ। एलएस ओझा, डा। नलिन मिश्रा और डॉ। मुकेश खरे को विशिष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया। एलुमिनाई एसोसिएशन की जनरल बाडी मीटिंग में डॉ। मुकुल पांडेय को अध्यक्ष, सचिव डॉ। भूपेश द्विवेदी और कोषाध्यक्ष डॉ। शरद जैन को चुना गया। कार्यक्रम में डॉक्टर्स और उनकी फैमिली मेंबर्स ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया तो स्वर्ण जयंती बैच की संयोजिका डॉ। सूर्य प्रकाश, डॉ। एमएन मिश्रा और डॉ। अनुज गुप्ता व डॉ। रितू जैन ने संचालन किया।