स्टूडेंट्स से पहले टीचर्स के लिए वर्कशॉप

30 डॉक्टर्स के लिए आज से आयोजित होगी वर्कशॉप

Meerut। भावी डॉक्टर्स अब एमबीबीएस में अपग्रेडेड पढ़ाई करेंगे। प्रदेशभर में अगस्त से नया सिलेबस लागू करने की रणनीति शासन ने तैयार कर ली है। इसके तहत अब स्किल डेवलपमेंट, कम्यूनिकेशन और गोल अचीव को लेकर खास ध्यान दिया जाएगा। प्रोफेसर्स और डीन को भी इसके लिए तैयार किया जा रहा है। इसके मददेनजर मेडिकल कॉलेज में टीचर्स के लिए कर्रिकुलम इंप्लीमेंटेंशन सपोर्ट प्रोग्राम (सीआईएसपी) का आयोजन किया जाएगा।

जरूरी होंगे तय स्किल्स सीखने

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डा। आरसी गुप्ता ने बताया अब एमबीबीएस स्टूडेंट्स के लिए थ्योरी से अलग तय स्किल्ड सिलेबस तैयार किया गया है। इसके तहत स्टूडेंट्स को ईयरएंड में निर्धारित स्किल्स को सीखना ही होगा। हर ईयर के लिए अलग-अलग कोर्स तैयार किया गया है। जिसे पहले ही मेडिकल कॉलेज की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि चूंकि हाल में चल रहा सिलेबस काफी पुराना हो गया है। नए सिलेबस को फिल्टराइज्ड किया गया है ताकि स्टूडेंट्स एडवांस लर्निग्स मिले और वह अपडेट रहे।

आज से शुरु होगी वर्कशॉप

सीआईएसपी के तहत तीन दिन वर्कशॉप के जरिए प्रोफेसर्स को नए सिलेबस से अपडेट किया जाएगा। आज से वर्कशॉप शुरु होगी। जिसमें तीन दिन तक ट्रेनिंग दी जाएगी। पहले बैच में 30 डॉक्टर्स को शामिल किया गया है। इसके बाद आगामी वर्कशॉप में दूसरे डॉक्टर्स को ट्रेंिनंग दी जाएगी। वर्कशॉप में डॉ। सीमा जैन, डॉ। योगिता, डॉ। प्रीति, डॉ। अमित, डॉ। योगेश ट्रेनिंग देंगे। डॉ। सीमा जैन ने बताया कि इस तरह की वर्कशॉप पहली बार आयोजित की जा रही है।