-नो पार्किंग जोन में गाडि़यां लॉक कराने के साथ निकाली हवा

-एबी ब्लॉक से लेकर न्यू ओपीडी तक किया निरीक्षण

LUCKNOW:

केजीएमयू वीसी प्रो। रविकांत मंगलवार को एक्शन मोड में दिखे। परिसर में कुछ कर्मचारियों के साथ निकले वीसी को निरीक्षण करता देख कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। वीसी जिधर से भी गए नो पार्किंग जोन की गाडि़या को लॉक कर दिया गया। जिन्हें लॉक नहीं कर सके उनकी हवा निकाल दी गई।

एबी ब्लॉक से ओपीडी तक

वीसी ने सुबह लगभग 11 बजे केजीएमयू कैंपस में एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक से लेकर न्यू ओपीडी तक का निरीक्षण किया। रास्ते में वह एनॉटमी, सीवी हॉस्टल, गांधी वार्ड, रेडियोडायग्नोसिस, डेंटल, पीआरओ ऑफिस होते हुए न्यू ओपीडी गये। इस दौरान उन्हें रास्ते में जहां-जहां नो पार्किंग जोन में वाहन खड़े दिखे उन्होंने अपने सामने ही लॉक करा दिया। दर्जन भर वाहन लॉक होने के बाद जब लॉक कम पड़े तो गाडि़यों की हवा निकाल दी गई। वीसी ने सुरक्षा कर्मियों को सख्त निर्देश दिये कि कोई भी वाहन बिना पार्किंग के अन्य जगह खड़ा नहीं होगा। चाहे पेशेंट के घरवाले हो या डॉक्टर व कर्मचारी। वाहन तय पार्किंग में ही खड़े होंगे।

एक-एक कमरे का किया निरीक्षण

इसके बाद वीसी प्रो। रविकांत ने न्यू ओपीडी में पहुंचकर पर्चा काउंटर से लेकर लैबोरेटरी तक, एक-एक कमरे में पहुंचे। पर्चा काउंटर पर मरीजों की भीड़ पर वह अंदर पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने चौथी मंजिल तक सीढि़यों का प्रयोग कर सभी डॉक्टर की ओपीडी चेक की। उन्होंने कुछ जगहों पर गंदगी देख कर्मचारियों को फटकार लगायी।

अब रोज होगा निरीक्षण

वीसी ने डेढ़ घंटे से अधिक चले निरीक्षण के दौरान अधिकारियों, कर्मचारियों को कहा है कि वे सफाई व्यवस्था, पार्किंग को व्यवस्थित रखें। साथ ही सभी डॉक्टर और कर्मचारियों को समय से ओपीडी व अन्य विभागों में मौजूद रहने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इसकी जांच के लिए वह रोजाना औचक निरीक्षण करेंगे। कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।