RANCHI

बरियातू से परीक्षा देने के लिए गुरुवार को निकला क्9 वर्षीय आनंद प्रकाश तीसरे दिन भी घर नहीं लौटा है। उसके घर नहीं लौटने से परिजनों का बुरा हाल है। ऐसे में पुलिस भी इस मामले को लेकर परेशान है। लापता और अपहरण मामले में एक दिन पूर्व आइजी के आदेश के बाद सिटी एसपी जया राय शनिवार को बरियातू थाना पहुंची और मामले की जानकारी ली। सिटी एसपी के आदेश के बाद बरियातू थाना पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। हालांकि अपहरण को लेकर परिजनों के पास किसी तरह का फोन नहीं आया है। वहीं पुलिस को इस मामले में आनंद के किसी दोस्त की भी जानकारी नहीं मिल सकी है। आनंद के पिता अशोक कुमार दत्ता बताते है कि वह आनंद की मां प्रतिमा और बेटी श्वेता के साथ पिछले तीन वर्षो से बरियातू के संस्कृति विहार, यूनिवर्सिटी कालोनी के हाउस नंबर एफ ब्8ब् में रह रहे है। ख्0क्ब् में आनंद ने सुरेंद्रनाथ सेंटेनरी स्कूल से क्ख् वीं की पढ़ाई की थी। इसके बाद वह घर पर रहकर एक साल से मेडिकल की तैयारी कर रहा था।

रिटायर्ड टीचर्स ने वीसी को बताई परेशानी

रांची यूनिवर्सिटी रिटायर्ड टीचर्स एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को वीसी डॉ रमेश कुमार पांडेय से मिला। संघ ने वीसी से रिटायर्ड टीचर्स की लंबित समस्याओं को लेकर वार्ता की। उन्होंने कहा कि मृत शिक्षकों के पास यदि यूनिवर्सिटी की गलती से अधिक पेमेंट हो गया हो तो मानवीय आधार पर उसकी वसूली मिलनेवाले बकाए से नहीं की जाए। इस मौके पर डॉ बबन चौबे, डॉ। एडवर्ड एक्का, डॉ.एमपी शर्मा, डॉ.सुशीला मिश्र, डॉ.माधुरी नाथ, डॉ.लवनिया खलखो, डॉ.मीना प्रसाद, डॉ.बलदेव यादव, डॉ.सुबोध कुमार, डॉ.जेके प्रसाद, डॉ.रामाज्ञा पांडेय, डॉ.जीएस शमार्1 आदि थे।

एस्कॉट क्रिकेट कोचिंग खुला

हरमू स्थित एस्कॉट इंटरनेशनल स्कूल ग्राउंड में शनिवार को एस्कॉट क्रिकेट कोचिंग सेंटर का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर स्कूल के डायरेक्टर अनुज हेंब्रम, प्रिंसिपल कुणाल कश्यप और हिमांशु दुबे समेत स्कूल के टीचर्स और बच्चों के अलावा कई लोग मौजूद थे।