लिस्ट में शामिल जरूरी दवाओं में से 365 दवाएं मंगाई

बुखार-खांसी जैसी बीमारियों के लिए भरपूर स्टॉक

Meerut। मेडिकल कॉलेज में लंबे समय से चल रही दवाओं की कमी आखिरकार खत्म हो गई। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की ओर से मंगलवार को करीब 3.5 करोड़ की दवाइयां मंगवाई गई हैं।

जरूरी दवाएं पहुंची

शासन की ओर से जारी की गई सूची में से करीब 365 तरह की जरूरी दवाएं आ चुकी हैं। इन दवाओं में जीवन रक्षक दवाओं के साथ ही अन्य प्रकार की दवाएं भी शामिल हैं। बुखार-खांसी जैसी बीमारियों के लिए स्टॉक में भारी मात्रा में दवाएं रख लगई हैं।

व्हील चेयर व स्ट्रेचर पूरे

अस्पताल में व्हील चेयर व स्ट्रैचर का भी नया स्टॉक आ गया है। करीब 20 व्हील चेयर व स्ट्रेचर इमरजेंसी के लिए तैयार किए गए हैं। अभी तक मरीजों को व्हील चेयर व स्ट्रेचर के लिए काफी मारामारी का सामना करना पड़ता था। हालांकि अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि ई टेंडरिंग की वजह से नया स्टॉक नहीं आ पा रहा था।

दवाएं थी शेष

मेडिकल कॉलेज में पिछले कई महीनों से दवाओं की किल्लत चल रही थी। जिसके चलते मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। यही नहीं कई बार तो हंगामा, मारपीट व प्रबंधन की भी आपस में तकरार हो चुकी है। स्थिति यह थी 536 तरह की दवाओं में से मात्र 125 तरह की दवाएं ही मरीजों को मिल पा रही थी। इसमें भी मुश्किल यह थी कि दवाओं की थोड़ी-थोडी मात्रा ही बची हुई थी।

दवाईयों की समस्या को लेकर हमने शासन को जानकारी भेजी थी। ई-टेंडरिंग की वजह से दवाएं नहीं आ पा रही थी लेकिन अब दवाएं आ गई हैं। मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

डॉ। एस के गर्ग, प्रिंसिपल, मेडिकल कॉलेज