-फिल्म में ¨हदू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी का कड़ा विरोध

-भाजपा कार्यकर्ता आज फिल्म का प्रदर्शन भी कराएंगे बंद, छात्रों ने फूंका पुतला

Meerut: फिल्म पीके बॉक्स ऑफिस पर सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। छह दिन में फिल्म ने जहां देश में क्8भ् करोड़ से अधिक का कारोबार कर लिया है, वहीं विश्व भर में कमाई का आंकड़ा फ्ख्0 करोड़ तक पहुंच गया है। इस सफलता के साथ-साथ फिल्म पीके को लेकर विवाद भी बढ़ता जा रहा है। फिल्म के कुछ सीन्स को लेकर हिंदूवादी संगठनों ने विरोध का झंडा उठा लिया है। शनिवार को विरोध की तपिश मेरठ भी पहुंची। यूनिवर्सिटी में जहां छात्रों के एक गुट ने पीके का पुतला फूंककर रोष जताया, वहीं भाजपा की एक शाखा ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर फिल्म के प्रदर्शन पर रोक की मांग की है।

फिल्म पीके में ¨हदू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप लगाते हुए भाजपा झुग्गी-झोपड़ी प्रकोष्ठ ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सह संयोजक सुनील भराला व प्रदेश महामंत्री राजकुमार कौशिक के नेतृत्व में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि फिल्म में अभिनेता आमिर खान ने फिल्म के कई दृश्यों में ¨हदू देवी-देवताओं का मुखौटा लगाकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। इन दृश्यों को लेकर ¨हदू समाज बेहद आक्रोशित है। ¨हदू समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। ऐसे में इन्होंने फिल्म के प्रदर्शन पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है, ताकि यहां कोई अप्रिय घटना घटित न हो। चेतावनी दी कि अगर प्रशासन कदम नहीं उठाता है तो रविवार को नंदन सिनेमा और पीवीएस शास्त्रीनगर में कार्यकर्ता फिल्म का प्रसारण स्वयं रोकेंगे। प्रदर्शन के बाद एसीएम रामभरत तिवारी को इस बारे में डीएम के नाम ज्ञापन दिया गया।

उधर, विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों ने फिल्म में दिखाए गए चरित्र पीके का पुतला जलाकर विरोध किया। छात्रों का कहना हैं कि फिल्म में जिस तरह से इस चरित्र के माध्यम से देवी-देवताओं का मखौल उड़ाया गया है। छात्रों का कहना है कि फिल्म के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर आगे भी विरोध करेंगे। विरोध करने वाले छात्रों में आदित्य पंवार, राहुल, भवेश चौधरी आदि छात्र शामिल थे।