- मेरठ कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव में नामांकन में नियम तार-तार

- बेफिक्र कॉलेज प्रशासन, नियम हुए तार- तार

-पांच पद के लिए 36 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

Meerut । डीजे की थाप पर हवा में पंपलेट उड़ाते हुए और जोरदार नारे लगाते हुए मेरठ डिग्री कॉलेज में नामांकन में कुछ इसी तरह से नियमों का उल्लंघन होता रहा। नामांकन करते पहुंचे छात्र प्रत्याशियों का बीआईपी गाडि़यों का काफिला और ढोल की थाप संग हुड़दंग करते हुए कॉलेज के बाहर से निकल रहा था। कभी डीजे की कान फोड़ती आवाज, तो कभी ढोल की थाप संग हवा में उड़ाते पंफलेट साथ ही गाडि़यों का काफिला, हाथों में लहराते रंग बिरंगे झंडेवाले छात्र संघ चुनाव के लिए पश्चिमी उप्र के सबसे बड़े मेरठ कॉलेज में जबरदस्त तरीके से लिंगदोह सिफारिशों के नियमों को ताक पर रखा गया, वहीं पुलिस प्रशासन व कॉलेज प्रशासन भी नियमों को तार होते हुए चुपचाप देख रहे थे।

17 को होना है कॉलेज में चुनाव

सीसीएसयू और शहर का सबसे बड़ा कॉलेज मेरठ कॉलेज को माना जाता है। 17 नवंबर को छात्रसंघ चुनाव के लिए शनिवार को सुबह दस बजे से दो बजे के बीच कॉलेज में नामांकन रहा। सुबह एक घंटे से शांति रही, लेकिन 11 बजे के बाद नामांकन में छात्रों का हुड़दंग शुरू हो गया। लिंगदोह की समिति की सिफारिशों के विपरित भारी भरकम जुलूस, ढोल, डीजे बजाते हुए छात्र नेता नामांकन करने पहुंचे। नामांकन के दौरान कॉलेज के सामने ही अपने समर्थकों के साथ जमकर शक्ति प्रदर्शन किया। नारेबाजी, हो हल्ला, हंगामा और सड़क पर जाम लगाकर सभी अपनी अपनी ताकत दिखाते रहे। जिस पर पुलिस और कॉलेज प्रशासन दोनों चुप रहे। छात्र नेताओं के पोस्टर, बैनर, पंफलेट से कॉलेज का मुख्य गेट पूरी तरह से भर गया। कई उम्मीदवार अपने साथ गांव से गाडि़यां भरकर भरकर लोगों को लेकर आए थे। नामांकन में जहां निर्दलीय उम्मीदवारों ने ताकत दिखाया, वहीं दूसरी ओर एबीवीपी, रालोद आदि छात्र संगठनों ने भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ा। समर्थकों के साथ शोरगुल, हुड़दंग मचाते हुए उम्मीदवारों ने अपने अपने पर्चे भरे ।

पांच पद 36 मैदान में

अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष कुल पांच पद पर 36 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। 13 नवंबर को स्क्रूटनी और नाम वापसी के बाद शाम तक प्रत्याशियों की अंतिम सूची कॉलेज के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी जाएगी। 17 नवंबर को छात्रसंघ चुनाव है। ही