चचेरे मामा व परिजनों पर हत्या का आरोप

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दिल्ली में रहता था युवक

PRATAPGARH

चचेरे मामा के घर पहुंचे युवक का शव रेलवे ट्रैक के पास मिलने से हड़कंप मच गया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे पर शव रखकर जाम लगा दिया। लगभग एक घंटे तक चले जाम में सड़क पर वाहनों की कतार लग गई। खबर पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझा कर जाम को समाप्त कराया।

दिल्ली से पहुंचा था चचेरे मामा के घर लालगंज कोतवाली क्षेत्र के तिना गांव निवासी ददन कुमार का बाइस वर्षीय पुत्र रोहित दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करता था। बीते आठ दिसबंर को वह अपने घर तिना के लिए दिल्ली से चला था पर घर न पहुंचकर वह अपने चचेरे मामा राजबहादुर कश्यप निवासी भिटहरी थाना संग्रामपुर जनपद अमेठी पहुंचा।

घर पहुंचा शव तो बढ़ा रोष

शुक्रवार की सुबह उसका गांव के पास ही रेलवे ट्रैक के करीब शव पाया गया। पोस्टमार्टम के बाद जब शव उसके घर तिना पहुंचा तो आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने शव को लालगंज-प्रतापगढ़ मार्ग पर रखकर जाम लगा दिया। लगभग एक घंटे तक लगे जाम में फंसे यात्री परेशान हो गए।

पुलिस जांच में जुटी

सूचना पर पहुंचे लालगंज कोतवाल बिहागड़ सिंह यादव किसी तरह जाम समाप्त कराए। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर चचेरे मामा राजबहादुर कश्यप को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक मृतक के परिजनों ने चचेरे मामा पर हत्या कर शव फेकने का आरोप लगाया है।

बाक्स

क्या कहते हैं मृतक के परिजन

रोहित के परिजनों का कहना है कि चचेरे मामा व उसके परिजनों ने ही रोहित की हत्या की है। जाम के समय भी परिजन चीख चीखकर यही कह रहे थे। उनके मुताबिक रोहित की हत्या की गई है। उधर जाम स्थल पर तरह तरह की चर्चाएं भी थीं। कुछ लोग उसकी हत्या का कारण प्रेम प्रसंग माना रहे हैं। कहा जा रहा है कि इसी के चलते शायद उसकी हत्या हुई है। वास्तविकता तो पुलिस के जांच के बाद ही पता चल सकेगी।