- पानी की टंकी से त्रिवेणीपुरम तक नहीं चलेंगे टेम्पो

- सिटी बस के लिए बनाया गया नो टेम्पो जोन

ALLAHABAD: शहर के लोगों को सिटी बस का इंतजार करने की आदत नहीं है। सिटी बस निकल गई तो टेम्पो पकड़ कर अपने डेस्टिनेशन को निकल जाते हैं। लेकिन अब इस आदत को बदलना होगा। सिटी बस को ही पकड़ना होगा। अगर बस निकल गई तो फिर अगली बस के आने का इंतजार करना होगा। क्योंकि जल्द ही सिटी के कुछ मेन रोड पर केवल सिटी बस ही चलेंगी। अगर टेम्पो उस रूट पर दिखा तो फिर उसे जुर्माना देना होगा। इसलिए आपको बदलनी होगी अपनी आदत।

क्योंकि ख्0भ्0 लाख का हुआ है लॉस

जेएनएनयूआरएम योजना के तहत ख्009 से शुरू हुई सिटी बस सेवा को अब तक ख्0भ्0.फ्7 लाख रुपए का लॉस हुआ है। सिटी बस सर्विस को लॉस से बचाने के लिए थर्सडे को कमिश्नर बादल चटर्जी की अध्यक्षता में सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज की मीटिंग हुई। जिसमें यह डिसीजन लिया गया कि पानी की टंकी से नवाब यूसुफ रोड, सिविल लाइंस, एमजी मार्ग, हर्षवर्धन चौराहा से त्रिवेणीपुरम तक को मॉडल रोड के रूप में बनाया जाएगा। जिसे नो टेम्पो जोन घोषित किया जाएगा। इस रोड पर केवल सिटी बस ही दौड़ेंगी। टेम्पो चलाना पूरी तरह से बैन होगा।

बनेंगे हाईक्लास बस स्टॉपेज

कमिश्नर ने बताया कि सिटी बस ट्रेवलिंग को पब्लिक के लिए फायदेमंद बनाने के लिए टाइम शेड्यूल को सही किया जएगा। बैंक रोड की तरह जगह-जगह हाईक्लास स्टॉपेज बनाए जाएंगे। जहां बसों के आने-जाने का टाइम टेबल लगाया जाएगा। साथ ही यह डिसाइड किया जाएगा एक निश्चित टाइम ड्यूरेशन के बीच लोगों को बस मिल जाएगी। डीएम पी गुरु प्रसाद, एडीए उपाध्यक्ष अजय सिंह, अपर आयुक्त शेषमणि पांडेय, क्षेत्रीय परिवहन प्रबंधक रोडवेज रामजीत वर्मा, जयदेव मीटिंग में मौजूद थे।