-50 सीटों को लेकर चल रही रस्साकशी, दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर हुई मीटिंग

-लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान, जीतन राम मांझी और उपेन्द्र कुशवाहा हुए शामिल

PATNA: जेडीयू, राजद, सपा और कांग्रेस के महागठबंधन के बाद अब एनडीए में भी सीटों के बंटवारे को लेकर गतिविधियां तेज हो चुकी हैं। बिहार के नेताओं के बीच तो कई बार मीटिंग हुई है, मगर अब पक्की सीट शेयरिंग के लिए सहयोगी दलों के सभी नेताओं की बैठक दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ बैठक हुई। सोर्सेज की माने तो मीटिंग फिलहाल बेनतीजा निकली।

क्म्0 पर चाहती है बीजेपी

मीटिंग में लोजपा की ओर से सुप्रीमो राम बिलास पासवान, रालोसपा की ओर से उपेन्द्र कुशवाहा और हम की ओर से जीतन राम मांझी ने मीटिंग में शिकरत की। सोर्सेज से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी करीब क्भ्0- क्म्0 सीटों पर लड़ना चाहती है, जबकि साथी दल चाहते है कि वह क्0ख् सीटों पर ही अपने उम्मीदवार उतारें। इस संबंध में जीतन राम मांझी ने कहा कि छह-सात सितम्बर तक सीटों की अंतिम सहमति बन जायेगी। रामलिास पासवान ने कहा कि कोई विवाद नहीं है और जल्द ही सारी बातें साफ हो जाएगी। बैठक सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई। एक सितम्बर को भागलपुर में होने वाली पीएम नरेन्द्र मोदी की परिवर्तन रैली को लेकर भी चर्चा हुई।

सहयोगियों ने बनाया था दबाव

सीटों के बंटवारे को लेकर लोजपा रालोसपा और हम की ओर से पहले से ही दबाब बनाया जा रहा था। एक ज्वाइंट मीटिंग कर अपनी बात पहुंचाई थी। ऐसे में जब बिहार में चुनाव की घड़ी नजदीक आ चुकी है सभी चाहते है कि समय पर सीटों का बंटवारा हो जाये ताकि पूरी ताकत से लड़ाई हो सके। उधर, दूसरी ओर राजद ने और जदयू ने क्00-क्00 सीटों पर जबकि कांग्रेस के लिए ब्0 सीटें छोड़ी है। तीन सीट एनसीएपी को भी दी गई है लेकिन वह नाराज चल रही है। साथ ही सपा के भी नाराजगी के बाद उसे भी पांच सीटे दी जा रही है।