-चुनाव से पूर्व सभी थाना क्षेत्र के बीट सिपाहियों को मिलेगा विजिटिंग कार्ड

-प्रथम चरण में जनपद में पचास हजार कार्ड सिपाहियों को बांटा जाएगा

ajeet.singh@inext.co.in

PRAYAGRAJ: आगामी लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी की सूचना पाने में लीड हासिल करने के लिए पुलिस अलग स्ट्रेटजी अपना रही है. इसको लेकर आइजी मोहित अग्रवाल ने एक नई शुरुआत की है. इसके तहत बीट सिपाहियों को विजिटिंग कार्ड दिया जाएगा. इस कार्ड को वह अपने अपने क्षेत्र की जनता को देंगे, जिससे कि क्षेत्र में होने वाली हर गतिविधियों की जानकारी उन्हें आसानी से मिल सके. क्षेत्र की जनता से मिलने वाली जानकारी को वह संबंधित थानेदार से शेयर करेंगे.

क्षेत्र की गतिविधियों पर नजर

-क्षेत्र में होने वाली गतिविधियों पर नजर रखने के लिए बीट सिपाहियों को विजिटिंग कार्ड दिया जाएगा.

-इसमें उनका नाम, पद, फोन नम्बर दिया होगा.

-इसके अलावा कार्ड के पीछे पुलिस कंट्रोल रूम का नम्बर, चुनाव शिकायत सेल का नम्बर, एसएसपी आवास और एसएसपी का सीयूजी नम्बर दिया होगा.

-बीट सिपाही कोई भी सूचना मिलने पर तत्काल थानाध्यक्ष से सम्पर्क कर उन्हें आम पब्लिक से मिलने वाली हर जानकारी को शेयर करेगा.

-इन नंबर्स पर चौबीस घंटे लोगों के लिए मदद की सुविधा उपलब्ध होगी.

पचास हजार बीट सिपाही

आईजी मोहित अग्रवाल द्वारा जनपद के सभी थाना क्षेत्रों के बीट सिपाहियों के लिए प्रथम चरण में पचास हजार विजिटिंग कार्ड वितरित किया जाएगा. इस चरण के लिए अतिसंवेदनशील क्षेत्र के बीट सिपाहियों को रखा गया है, जिन्हें यह विजिटिंग कार्ड दिया जाएगा. बीट सिपाही इस कार्ड को ऐसे लोगों को देंगे जिनकी सोशल नटवर्किंग अच्छी हो. साथ ही उनका लोगों के बीच में एक अच्छी पैठ हो. इससे बीट सिपाही को क्षेत्र में होने वाली घटना की तत्काल जानकारी मिल सकेगी और समय रहते उस पर लगाम लगाई जा सके.

वर्जन

बीट सिपाहियों के लिए विजिटिंग कार्ड बनवाया जा रहा है. इस कार्ड को वह अपने एरिया के पब्लिक को देंगे, जिससे क्षेत्र में होने वाली हर गतिविधि की जानकारी पुलिस को मिल सके और उस पर कार्रवाई की जा सके.

-मोहित अग्रवाल, आइजी रेंज