मेंटीनेंस के चलते मुरादाबाद ट्रैक पर छह घंटे मेगाब्लॉक

-त्रिवेड़ी और कुंभ एक्सप्रेस के रवाना होते ही शुरू किया जाएगा काम

बरेली

सनडे को अगर आप किसी काम से दिल्ली जाने की सोच रहे हैं तो आप शायद ही टाइम पर पहुंचे. मुरादाबाद मंडल रेलवे ट्रैक मेंटीनेंस के लिए चार मुख्य सेक्शन बनाकर मेगा ब्लॉक ले रहा है. अपलाइन के अलग-अलग सेक्शन पर करीब छह घंटे चलने वाले मेगा ब्लॉक में कई प्रमुख ट्रेन प्रभावित होंगी. मुरादाबाद मंडल के असिस्टेंट ऑपरेटिंग मैनेजर ने स्थानीय अधिकारियों और रेल पथ निरीक्षकों से शेड्यूल के दौरान रेलवे ट्रैक पर मेंटीनेंस के लिए कहा है.

9 से 12 लिया जाएगा ब्लॉक

आलमनगर से शाहजहांपुर के बीच सुबह नौ बजे से 12 बजे के बीच ब्लॉक लिया जाएगा. एक दर्जन जगह छोटे-छोटे सेक्शन लेकर काम किया जाएगा. यहां त्रिवेणी एक्सप्रेस रवाना होने के बाद ब्लॉक लेने के निर्देश दिए हैं. बरेली से मुरादाबाद के बीच आठ जगह ब्लॉक सेक्शन लिये गए हैं. यहां कुंभ एक्सप्रेस गुजरने के बाद सुबह 11.40 से दोपहर 02.40 बजे तक रेलवे ट्रैक मेंटीनेंस होगा. वहीं मुरादाबाद से लक्सर स्टेशन के बीच सात जगह रामनगर हरिद्वार सिटी एक्सप्रेस गुजरने के बाद काम शुरू होगा.

ये ट्रेनें होंगी प्रभावित

28 जगह लिये जाने वाले मेगा ब्लॉक में डिब्रूगढ़-अमृतसर के बीच चलने वाली जननायक एक्सप्रेस (15211) करीब डेढ़ घंटा देरी से रवाना की जाएगी. वहीं, मुरादाबाद से नजीबाबाद सेक्शन के बीच हावड़ा और हरिद्वार के बीच चलने वाली कुंभ एक्सप्रेस (12369) करीब 1.15 घंटा देरी से चलेगी. साथ ही ट्रेनों की लेटलतीफी के चलते मुरादाबाद से बरेली सेक्शन के बीच कुंभ एक्सप्रेस गुजरने के बाद आने वाली अन्य ट्रेन भी काफी लेट चलेंगी.

दो दिन तक रहेगा कॉशन

रेलवे ट्रैक मेंटीनेंस के दौरान पटरी बदलने, जरूरी जगह वेल्डिंग, गिट्टी की दोबारा पैकिंग, स्लीपर चेंज करने का काम बड़े स्तर पर होगा. ऐसे में ट्रेनें भी कम रखने को कहा गया है. दो दिन तक कई जगह कॉशन देकर ट्रेन धीमी गति से निकाली जाएंगी. अधिकांश की स्पीड 30 किलोमीटर प्रति घंटा रखने को कहा गया है.

------------