पिछले आठ महीनों से बनकर तैयार ज्वाइंट के टेंडर का इंतजार होगा खत्म

PATNA :

इको पार्क गेट नंबर तीन के अंदर पार्क घूमने आने वालों के लिए मेगा फूड ज्वाइंट खुलने का इंतजार इस साल खत्म हो जाएगा। खबर है कि विभाग के द्वारा महीनों से खाली पड़े ज्वाइंट को जल्द ही आने वालें महीनों में टेंडर निकाल कर इसे लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

लोगों को नहीं जाना पड़ेगा पार्क से बाहर

फूड ज्वाइंट खुलने से लोगों को कुछ भी खरीदने के लिए पार्क के गेट से बाहर जाने का टेंशन नहीं रहेगा। पार्क में घूमने के साथ ही आने वाले लोगों के लिए ज्वाइंट में बैठकर खाने-पीने की भी सुविधा रहेगी। ज्वाइंट के अंदर तकरीबन 30-40 लोगों को बैठने की सुविधा रहेगी। राजधानी वाटिका के डीएफओ के अनुसार जिसका भी टेंडर अप्रूव होगा उसकी विशेष तौर पर जिम्मेदारी तय की जाएगी कि परिसर में गंदगी न फैले और लोग ज्वाइंट के अंदर फूड का मजा ले सकें।

महीनों से तैयार पड़ा है फूड ज्वाइंट

वर्तमान में एक छोटा फूड ज्वाइंट गेट नंबर एक पर चल रहा है। लेकिन यहां आने वाले लोगों की बढ़ती संख्या और उनकी सुविधा के लिए एक और बड़ा मेगा फूड ज्वाइंट बनाने की प्लानिंग की गई थी। जो पिछले साल मई में ही बनकर तैयार हो गया था। लेकिन टेंडर न निकाले जाने के कारण यह महीनों से खाली पड़ा हुआ है। जिस कारण यहां पर आने वाले लोग स्ट्रीट फूड खाने को मजबूर रहते है। जबकि वीकेंड में यहां घूमने वालों की संख्या हजारों में पहुंच जाती है।

टेंडर इश्यू करने की प्रक्रिया अंतिम स्टेज में है। इसी साल लोग पार्क में फूड ज्वाइंट में खाना एंज्वाय कर सकेंगे।

- शशिकांत कुमार, वन प्रमंडल पदाधिकारी, राजधानी वाटिका