-12 फरवरी से शुरू हो रहा है सेवायोजन कार्यालय और सीएसजेएमयू का ज्वाइंट जॉब फेयर

-रोजगार मेले में 28 दिग्गज नेशनल व इंटरनेशनल कंपनियां आएंगी

-कैंडिडेट 9 फरवरी से 6 काउंटर्स पर अपने सीवी जमा कर सकते हैं

KANPUR: क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय और सीएसजेएमयू के मेगा जॉब फेयर में इस बार 20 लाख रुपए पर एनम का पैकेज टेक्नोक्रेट्स को मिलेगा। इसके लिए बीटेक डिग्री होल्डर को रिटेन टेस्ट क्वालीफाई करना होगा। साथ ही ट्रेनिंग पीरियड में कैंडिडेट को 6.5 लाख रुपए का खर्च खुद वहन करना होगा। इस मेगा जॉब फेयर में विप्रो, टीसीएस, लावा, पियाजियो अवीवा लाइफ इंश्योरेंस जैसी 28 कंपनियां शिरकत करने आ रही हैं। 15 दिन तक चलने वाले इस रोजगार मेले में 4383 लोगों को जॉब मिलेगा।

रिटेन और इंटरव्यू से परखेंगी टैलेंट

सेवायोजन कार्यालय के डिप्टी डायरेक्टर राजीव कुमार यादव ने बताया कि सीएसजेएमयू के साथ मिलकर 12 से 28 फरवरीे के बीच मेगा जॉब फेयर आयोजित किया जा रहा है। इस जॉब फेयर में देश की दिग्गज 28 कंपनियां टैलेंट परखने के लिए कैंडिडेट्स का इंटरव्यू और रिटेन टेस्ट लेंगी। 23 फरवरी तक का प्लान बना लिया गया है। 10 कंपनियों से और बातचीत चल रही है।

4 महीने की ट्रेनिंग

शिपिंग कंपनी फोनिक्स सी सर्विसेज इस बार सबसे ज्यादा पैकेज का ऑफर कर रही है। जिस कैंडिडेट का सेलेक्शन होगा उसे ट्रेनिंग पीरियड का करीब 6.5 लाख का खर्च खुद उठाना पड़ेगा। अहम बात यह है कि बीटेक इलेक्ट्रानिक्स, इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल, कम्प्यूटर साइंस, आईटी की डिग्री वाले इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। पहले कैंडिडेट का रिटेन टेस्ट होगा। जो क्वालीफाई करेगा उसे 4 महीने की ट्रेनिंग पर भेजा जाएगा।

टीसीएस में 50 परसेंट वालों को जॉब

टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज में टेंथ, ट्वेल्थ और बीएससी(पीसीएम), बीसीए, बैचलर ऑफ कम्प्यूटर साइंस की डिग्री वालों को मौका मिलेगा लेकिन इन स्टूडेंट्स ने कम से कम फिफ्टी परसेंट मा‌र्क्स जरूर प्राप्त किए हों। जॉब में उन्हीं को तवज्जो दी जाएगी जो 2014 में ग्रेजुएट हो चुके हैं या फिर इयर 2015 में फाइनल इयर में एपियर हो रहे हैं।

आईटीआई को वालों को जॉब

आईआईटी से मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रानिक्स में डिप्लोमा करने वालों को भी जॉब फेयर में जॉब मिलेगी। लावा मोबाइल में इन्हें रोजगार मिलेगा। करीब 100 वैकेंसी कंपनी में हैं। कंपनी में जॉब मिलने वालों को नोएडा में जॉब मिलेगी और पैकेज 1 लाख 40 हजार पर एनम का मिलेगा।

ऑनलाइन करें आवेदन

मेगा जॉब फेयर में शामिल होने के लिए सोमवार से सीवी जमा होंगे। सीवी जमा करने के लिए इम्प्लायमेंट ऑफिस में 6 काउंटर खोले जाएंगे जहां पर कंपनी के मुताबिक, सीवी जमा होंगे। कैंडिडेट को सीवी पर पोस्ट व कंपनी का नाम स्पष्ट रूप से लि खना होगा वरना सीवी इंटरटेन नहीं किया जाएगा। www.rojgar mela 2014@gmail.com पर कैंडिडेट सीधे आवेदन कर सकते हैं। लेकिन यहां भी अगर पोस्ट और कंपनी नहीं लिखा तो फिर कॉल नहीं किया जाएगा।