-वाराणसी विकास समिति के साथ सामाजिक संस्थाओं की हुई बैठक में शत प्रतिशत मतदान कराने का लिया गया संकल्प

-वोटर्स को जगाने के लिए आठ मई को निकालेंगे मेगा रैली

VARANASI : बनारस संसदीय सीट पर शत प्रतिशत मतदान के लिए सिटी के विभिन्न संगठनों की ओर से आठ मई को मेगा रैली निकाली जाएगी। यह डिसीजन रविवार को वाराणसी विकास समिति के साथ सामाजिक संस्थाओं की हुई बैठक में लिया गया। नदेसर स्थित दैनिक जागरण कार्यालय में आयोजित मीटिंग में तय किया गया कि रैली की शुरुआत शाम को चार बजे लहुराबीर से की जाएगी। सिटी के अलग-अलग हिस्सों से लोग बैनर-तख्तियां आदि लेकर रैली में शामिल होंगे।

रास्ते में होगी पुष्प वर्षा

रैली लहुराबीर से कबीरचौरा, मैदागिन होती हुई टाउनहाल तक पहुंचेगी। यहां मानव श्रृंखला बनायी जाएगी। स्वीप की ब्रैंड एम्बेस्डर नीलू मिश्र सामूहिक रूप से सभी को वोटिंग के लिए शपथ दिलाएंगी। रैली के पूरे रास्ते में पुष्प वर्षा होगी। मतदान करो लिखी पर्ची को हर किसी तक पहुंचाया जाएगा। आकर्षक झांकियां निकाली जाएंगी। रैली में इंटरनेशनल और नेशनल एथलीट, धर्म गुरु, ख्यातिप्राप्त कलाकार, संगीतज्ञ, शिक्षाविद, आर्किटेक्ट, साहित्यकार, अधिवक्ता समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे। तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए चार मई को सामाजिक संस्थाओं संग फिर बैठक होगी।

बिस्कुट पानी का इंतजाम

बैठक में मौजूद सीडीओ जगदीश प्रसाद ने डिस्ट्रिक एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से रैली के रूट में मेडिकल, बिस्कुट, पानी आदि का इंतजाम करने की बात कही। बैठक में चीफ गेस्ट दैनिक जागरण के स्थानीय डायरेक्टर वीरेन्द्र कुमार गुप्त ने कहा कि शत प्रतिशत मतदान का संदेश दूर-दूर तक जाना चाहिए। डॉ। हेमंत गुप्ता ने रैली में पारम्परिक वेशभूषा में आने का सुझाव दिया। मीटिंग में वाराणसी विकास समिति के प्रेसिडेंट आरके चौधरी, डॉ। बीएमडी गुप्ता, आरसी जैन, अंकुर चढ्डा, उमाशंकर पोद्दार, शिव कुमार शुक्ल आदि मौजूद रहे। संचालन समिति के राजेन्द्र दुबे ने तथा आभार दैनिक जागरण के न्यूज एडिटर आलोक मिश्र ने प्रकट किया।