सीसीएसयू संबंधित कॉलेज में चल रहे हैं एलएलबी के रजिस्ट्रेशन, 30 जुलाई है रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट

2 हजार करीब रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं शनिवार दोपहर तक

Meerut। सीसीएसयू से संबंधित कॉलेजों में एलएलबी के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है। शनिवार दोपहर तक 2 हजार करीब रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं, अगर बात करें तो बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) से मान्यता प्राप्त सर्टिफिकेट न देने वाले कॉलेजों की मेरिट रोकने का फैसला लिया गया है। स्थिति ये है कि प्राइवेट कॉलेजों ने तो अपने सर्टिफिकेट दे दिए हैं लेकिन राजकीय एडेड कॉलेज सर्टिफिकेट देने में लापरवाही बरत रहे हैं।

नहीं दिया बीसीआई सर्टिफिकेट

मेरठ कॉलेज ने भी अभी तक बीसीआई का सर्टिफिकेट जमा नहीं किया है। साथ ही एनएएस कॉलेज, जेवी जैन कॉलेज ने भी सर्टिफिकेट नहीं दिए हैं। इसके साथ ही डीएवी कॉलेज मुज्जफरनगर, गाजियाबाद के एमएमएच कॉलेज, खुर्जा के एनआरईसी कॉलेज, बुलंदशहर के सीजी कॉलेज सहित छह अन्य राजकीय ऐडिड कॉलेज हैं, जिन्होंने अपने सर्टिफिकेट नहीं दिए हैं।

नहीं आएगी मेरिट

फिलहाल यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स के भविष्य का ख्याल रखते हुए मेरिट के लिए रजिस्ट्रेशन तो ओपन कर दिए हैं। मगर ये भी फैसला लिया है कि जिन कॉलेजों के बीसीआई सर्टिफिकेट नहीं आएंगे उनकी मेरिट रोक दी जाएगी। ऐसे में हो सकता है कि जिन कॉलेजों की मेरिट रोकी जाए उनसे संबंधित स्टूडेंट्स को किसी दूसरे कॉलेज में एडमिशन लेना पड़े। हालांकि इस बाबत यूनिवर्सिटी की तरफ से एडमिशन का मौका दिया जाएगा।

फिलहाल कॉलेजों के रजिस्ट्रेशन ओपन किए गए हैं। मगर बार काउंसिल ऑफ इंडिया का सर्टिफिकेट न देने वाले कॉलेजों को टाइम दिया गया है। टाइम लिमिट खत्म होने के बावजूद सर्टिफिकेट न देने वाले कॉलेजों की मेरिट रोक दी जाएगी।

प्रो। वाई विमला, प्रोवीसी, सीसीएसयू