- मेयर सुनील उनियाल गामा ने गोविन्दगढ़ में किया सफाई का निरीक्षण

- कब्जा मिलने पर नगर आयुक्त को दिए जांच करने के आदेश

देहरादून, वार्ड नंबर 34 गोविन्दगढ़ में सफाई निरीक्षण के दौरान मेयर सुनील उनियाल गामा का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया. लचर सफाई व्यवस्था को देखते हुए उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारी को सख्त आदेश दिए कि वह सुपर वाइजर्स की हर दिन मॉनिटरिंग करें. इसके अलावा तीन जगहों पर निगम की जमीन में पक्के आवास और स्कूल भवन बना मिला. मेयर ने मुख्य नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे को जांच करने के आदेश दिए. इस दौरान कैंट विधायक हरबंस कपूर, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी कैलाश जोशी, पार्षद महेन्द्र कौर मौजूद रहे.

कब्जे की जमीन की होगी जांच

सफाई निरीक्षण के दौरान तीन जगहों पर अतिक्रमण मिला, गोविन्दगढ़ के नाले पर दो व्यक्ति ने पक्का स्लैब डालकर घर बनाया हुआ है, जबकि एक प्राइवेट स्कूल की चाहरदीवारी भी नगर निगम के जमीन में है. मेयर ने नगर आयुक्त को एक सप्ताह के भीतर जांच कर रिपोर्ट तलब करने को कहा है.

छोटी बिन्दाल का निरीक्षण

सफाई निरीक्षण के बाद मेयर ने छोटी बिन्दाल नदी का निरीक्षण भी किया. नदी में गंदगी को देख मेयर खफा हो गए. उन्होंने बरसात से पहले नदी को साफ करने के आदेश दिए. स्थानीय लोगों ने मेयर को बताया कि बीते साल नदी में जमा कचरे की वजह से पानी घरों में घुस गया था. इससे करीब एक हजार की आबादी प्रभावित हुई थी. पब्लिक की समस्या को गंभीरता से लेते हुए मेयर ने आश्वासन दिया कि इस बरसात में कोई दिक्कत नहीं होने देंगे.

8 जगहों से उठाया गार्बेज

सैटरडे को 8 जगहों पर सफाई अभियान चलाया गया. इस दौरान 20 ट्राली कूड़ा कलेक्ट कर कारगी डंपिंग यार्ड ले जाया गया. 25 लोगों पर 5800 रुपए का जुर्माना लगाया गया. इस दौरान 93 सफाई कर्मचारी मौजूद रहे.

-------

गोविन्दगढ़ में निरीक्षण किया गया. कुछ जगहों पर लोगों का कब्जा मिला. उनकी जांच करने के आदेश दिए गए हैं. बरसात से पहले नाले साफ किए जाएंगे.

सुनील उनियाल गामा, मेयर

प्रमुख बातें

- 25 लोगों के काटे चालान

- 5800 का लगाया जुर्माना

- 20 ट्राली कूड़ा किया कलेक्ट

- 93 सफाई कर्मचारी थे मौजूद