-पांच अक्टूबर को ऑनलाइन नामांकन, 14 अक्टूबर को मतदान

-कैंपस में बढ़ी सरगर्मी, छात्र नेताओं ने तेज की कन्वेसिंग

-इस बार भी वोटर्स के लिए होगा नोटा का विकल्प

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में सत्र 2018-19 के लिए होने वाले छात्रसंघ चुनाव की डुगडुगी बज गई है। मंगलवार को चुनाव अधिकारी ने इसकी घोषणा कर दी। पांच अक्टूबर को ऑनलाइन नामांकन, 14 अक्टूबर को मतदान और उसी दिन देर शाम तक रिजल्ट भी डिक्लेयर कर दिया जाएगा। इस बार भी नोटा का विकल्प वोटर्स को दिया गया है। चुनाव की घोषणा होते ही कैंपस के अंदर छात्रनेताओं में हलचल मच गई। होर्डिग, बैनर-पोस्टर, पैम्फलेट की दुकानों पर छात्र दोपहर बाद ही पहुंच कर ऑर्डर देना शुरू कर दिए।

ऑनलाइन होगा नॉमिनेशन

विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, पुस्तकालय मंत्री सहित संकाय प्रतिनिधि पदों के लिए कैंडीडेट ऑनलाइन नामांकन पांच अक्टूबर को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर कर सकेंगे। मानविकी संकाय में छह अक्टूबर को समस्त प्रमाणपत्रों का सत्यापन और वैध-अवैध प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की जाएगी। सात अक्टूबर को नामांकन वापसी सुबह आठ बजे से दोपहर बारह बजे तक। नामांकन वापसी के बाद वैध प्रत्याशियों की लिस्ट भी शाम चार बजे तक जारी कर दी जाएगी। 14 अक्टूबर को सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक मतदान और अपराह्न तीन बजे से काउंटिंग और देर शाम तक परिणाम भी आ जाएंगे। विजयी प्रतिभागियों को तत्काल शपथ भी दिलाई जाएगी।

सत्यापन के लिए ये लाना होगा साथ

नामांकन के लिए केवल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ही मान्य होगा। फार्म की प्रिंट आउट के साथ समर्थक, प्रस्तावक व उम्मीदवार को प्रवेश शुल्क की रसीद, चालान, निर्धारित प्रोफार्मा पर 75 परसेंट उपस्थिति का प्रमाण-पत्र देना होगा। इसके साथ ही चुनाव आचार संहिता के पालन संबंधी शपथ पत्र व परिचय पत्र की मूल प्रति व छायाप्रति के साथ छह अक्टूबर को निर्धारित स्थान पर उपस्थित होना होगा। इस दौरान नामांकन व मूल प्रमाण पत्रों के सत्यापन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

वर्जन--

छात्रसंघ चुनाव की डेट डिक्लेयर कर दी गई है। लिंगदोह की सिफारिशों के आधार पर ही चुनाव कराया जाएगा। इस बार भी नोटा का विकल्प वोटर्स को मिलेगा।

प्रो। मुन्नी लाल विश्वकर्मा

चुनाव अधिकारी, काशी विद्यापीठ