काशी विद्यापीठ में मेरिट से होने वाले 29 पाठ्यक्रमों में भी फीस जमा करने के लिए भेजा एसएमएस

चयनित कैंडिडेट्स की लिस्ट वेबसाइट पर भी अपलोड, निर्धारित अवधि में फीस न जमा करने पर निरस्त होगी दावेदारी

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने यूजी व पीजी के विभिन्न कार्सेज में एडमिशन के लिए सेकेंड मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। इसके अलावा मेरिट से एडमिशन होने वाले 29 कोर्स की लिस्ट भी वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। मेन कैंपस के साथ गंगापुर परिसर के चयनित कैंडिडेट्स को फीस जमा करने के लिए एसएमएस भी भेज दिया गया है। 31 जुलाई तक फीस न जमा करने वाले कैंडिडेट्स की दावेदारी निरस्त कर दी जाएगी। उनके स्थान पर मेरिट से दूसरे कैंडिडेट्स को फीस जमा करने का मौका दिया जाएगा।

कई को नहीं मिला एसएमएस

दूसरी ओर कई अभ्यर्थियों का नाम मेरिट लिस्ट में शामिल होने के बावजूद उन्हें शुल्क जमा करने के लिए एसएमएस नहीं मिला है। जबकि प्रवेश काउंसिलिंग सेल के समन्वयक डॉ। अनिल कुमार ने सभी चयनित अभ्यर्थियों को एसएमएस भेजने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि यदि किन्हीं कारणवश किसी अभ्यर्थी को एसएमएस नहीं मिला तो वह विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर लिस्ट देख सकता है। लिस्ट में यदि उसका नाम हैं तो भ्रम में न रहे। शुल्क जमा करे। वेबसाइट पर अनुक्रमांक या पंजीकरण संख्या व जन्म तिथि अपलोड करते ही ऑनलाइन शुल्क जमा करने का विकल्प सामने आ जाएगा।

सेकेंड व थर्ड ईयर में आखिरी मौका

विद्यापीठ व गंगापुर कैंपस के स्नातक सेकेंड, थर्ड व फोर्थ तथा स्नातकोत्तर, डिप्लोमा व व्यवसायिक पाठ्यक्रमों के थर्ड, फिफ्थ सेमेस्टर में शुल्क जमा करने के लिए छात्रों को 30 जुलाई तक का मौका दिया गया है। कुलसचिव डॉ। एसएल मौर्य ने बताया कि विद्यार्थी ई-चालान, ई-बैंकिंग, गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन शुल्क जमा कर सकते हैं।