JAMSHEDPUR: महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक अज्ञात युवक आइसीयू में घुसा और स्प्रे छिड़क कर भाग गया। इससे मौके पर ही दो महिला की स्थिति बिगड़ गई और चक्कर आने लगा। इसमें एक गीता देवी व दूसरा एक सफाई कर्मी महिला शामिल है।

गीता की सास आइसीयू में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि वह आइसीयू के बरामदे में बैठी थीं। उसी दौरान एक सफाई कर्मी झाड़ू लगा रही थी। तभी अज्ञात युवक आया और पूछा कि बेड नंबर पांच कहां है? इसपर गीता देवी ने कहा कि क्या बात है। मैं ही उसकी अटेंडर (तीमारदार) हूं। इसी दौरान युवक ने थोड़ा देर तक रुका और झोला से स्प्रे निकाला और छिड़क कर भाग गया। स्प्रे की दुर्गध से गीता देवी व सफाई कर्मी को चक्कर आने लगे। दो घंटे तक दोनों का सिर घूमता रहा।

सीसीटीवी कैमरा खंगाला

घटना की जानकारी मिलने के बाद एमजीएम प्रबंधन जांच में जुटा है। वह सीसीटीवी कैमरे खंगालने के साथ-साथ सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ की जा रही है। चिकित्सकों का कहना है कि स्प्रे नशीला होने की वजह से दोनों महिलाओं को चक्कर आया था।

भाग निकला युवक

जब युवक स्प्रे छिड़क रहा था, तभी दूसरे मरीजों के भी अटेंडरों ने इसका विरोध किया, लेकिन युवक नहीं माना। लोगों ने उसका पीछा भी किया। दुर्गध इतनी तेज थी कि करीब दो घंटे तक आइसीयू के चिकित्सक और नर्से भी परेशान रहीं।

सुरक्षा पर उठ रहे सवाल

एमजीएम अस्पताल की सुरक्षा राम भरोसे है। कभी साइकिल चोरी तो कभी मोटरसाइकिल चोरी। आए दिन इस तरह की घटनाएं सूनने को मिलती हैं। अब आइसीयू भी सुरक्षित नहीं रहा। एमजीएम से बच्चा चोरी की घटनाएं भी हो चुकी हैं। बार-बार इस तरह की हो रही घटनाएं सबको चितिंत करने वाली हैं।