पणजी (आईएएनएस)। अपने मौजूदा स्वरूप में चल रहे लॉकडाउन 4 को 15 दिनों के लिए और बढ़ाया जा सकता है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ टेलीफोन पर बातचीत के एक दिन बाद कहा। पणजी में संवाददाताओं से बात करते हुए शुक्रवार को पर्यटन मंत्रालय के एक कार्यक्रम के दौरान, सावंत ने यह भी कहा कि गोवा रेस्तरां, होटल, मॉल और जिम को फिर से शुरू करने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग नॉम्र्स लागू करेगा।

गृह मंत्री अमित शाह से हुई बात

सावंत ने कहा, "अमित शाह जी के साथ कल मेरी टेलीफोन पर बातचीत हुई थी। ऐसा प्रतीत होता है कि वर्तमान स्थिति में तालाबंदी 15 और दिनों तक जारी रह सकती है," सावंत ने कहा कि देश में कोरोनोवायरस का ग्राफ बढ़ रहा था और इसे रोकने के लिए लॉकडाउन की सख्त जरूरत थी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, कि अभी लॉकडाउन आगे भी जारी रहेगा।

गोवा में रेस्तरां, मॉल खुल सकते हैं

गोवा के सीएम ने अपने राज्य में रेस्तरां, मॉल, जिम और होटल को फिर से शुरू करने की मांग थी और कहा कि राज्य सरकार केंद्रीय गृह मंत्रालय से अनुरोध करेगी कि गतिविधियों को फिर से शुरू करने की इजाजत मिले। अगर रियायत मिलती है तो उचित सामाजिक दूर और मानदंडों का हर जगह पालन किया जाएगा। सावंत ने कहा, "रेस्तरां, होटल, मॉल, जिम को छोड़कर ज्यादातर गतिविधियां गोवा में शुरू हो गई हैं। हमारा मानना ​​है कि कम से कम रेस्तरां, मॉल और जिम को सामाजिक दूरी मानदंडों के साथ शुरू किया जाना चाहिए। हम औपचारिक रूप से MHA को सूचित करेंगे। (MHA) दिशानिर्देश कल तक आ सकते हैं।' बता दें गोवा में वर्तमान में 31 सक्रिय कोविड-19 मामले हैं।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

National News inextlive from India News Desk