क्राइम ब्रांच ने एप्पल टीम के साथ डाला मेट्रो प्लाजा में छापा

कई शोरूम पर एक साथ छापेमारी, बाजार में मची खलबली

व्यापारी ने किया विरोध पर पुलिस ने किया शांत

Meerut। मेट्रो प्लाजा मार्केट में मोबाइल कंपनी एप्पल की टीम के साथ क्राइम ब्रांच ने एक बार फिर छापा मारा। एक साथ कई शोरूम पर छापेमारी के दौरान टीम ने लाखों रुपये के एप्पल कंपनी के नाम से बिक रहा पाइरेसी का माल बरामद किया है।

पाइरेसी का माल

गौरतलब है कि विभिन्न प्रोडक्ट्स का पाइरेटेड सामान बाजार में धड़ल्ले से बिक रहा है। मेट्रो प्लाजा में बुधवार को एप्पल कंपनी के प्रतिनिधियों ने क्राइम ब्रांच की टीम के साथ कई शोरूम पर छापेमारी की। एसपी क्राइम शिवराम यादव के निर्देशन में हुई छापेमारी में मेरठ क्राइम ब्रांच की यूनिट के अलावा थाना टीपी नगर पुलिस शामिल थी। एप्पल के प्रतिनिधि कंवलजीत सिंह, किशन डीमोंटी, अशोक कुमार आदि ने पुलिस की मौजूदगी में शोरूम से एप्पल का पाइरेसी मॉल बरामद किया। 'कॉपी' के नाम से बाजार में चर्चित ब्रांडेड मोबाइल कंपनियों के पार्ट्स और चार्जर भी टीम ने बरामद किए।

जमकर हुई नोंकझोंक

अपराह्न 4 बजे एकाएक बड़ी संख्या में सादा वर्दी में पुलिसकर्मियों ने कृष्णा म्यूजिक वर्ड, इमोशंस गैलरी आदि शोरूमों पर एक साथ छापेमारी की। जब तक कोई कुछ समझता टीम के साथ मौजूद कंपनी के प्रतिनिधियों ने एप्पल की पायरेसी डिवाइस को छांटना शुरू कर दिया। आनन-फानन में हुई कार्रवाई से मार्केट में खलबली मच गई तो वहीं कारोबारी नेता अरविंद गुप्ता आदि की क्राइम ब्रांच से जमकर नोंकझोंक हुई। हालांकि पुलिस ने विरोध कर रहे लोगों को समझा -बुझाकर शांत कर दिया। इसके बाद देखते ही देखते पाइरेटेड माल से एक जीप भर गई।

यह हुआ बरामद

क्राइम ब्रांच ने 4 मोबाइल शोरूम से लाखों रुपये कीमत के 1165 पाइरेसी डिवाइस और आर्टिकल बरामद किए हैं। जिसमें चार्जर, ब्लूटूथ, यूएसबी केबल, ईयरफोन, कवर, टेंपर कवर आदि शामिल हैं। वहीं एप्पल की टीम के कंवलजीत सिंह का कहना है कि मेट्रो समेत शहर के कई अन्य मोबाइल बाजारों में जमकर पाइरेसी डिवाइस और आर्टिकल की बिक्री हो रही है।

एप्पल कंपनी के प्रतिनिधियों की सूचना पर मेट्रो प्लाजा के 4 शोरूम में छापा मारकर लाखों रुपये का पाइरेसी का माल बरामद किया गया है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

शिवराम यादव, एसपी क्राइम, मेरठ