- चार महीने पहले सिविल लाइंस प्रथम में जलकल ने लगया था मिनी ट्यूबवेल

- अब तक नहीं मिल पाया बिजली कनेक्शन, पानी की किल्लत झेल रहे 600 लोग

GORAKHPUR: सिविल लाइंस प्रथम के करीब 600 लोग चार महीने से जलकल की सुविधा के लिए तरस रहे हैं। जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते आठ लाख की लागत से यहां लगाए गए मिनी ट्यूबवेल को अब तक बिजली कनेक्शन नहीं मिल सका है। उधर जलकल का कहना है कि इसे चालू कराने के लिए बकायदा बिजली विभाग में कनेक्शन के लिए आवेदन किया गया लेकिन कनेक्शन नहीं मिल सका है। जिसकी वजह से मोहल्लों में पेयजल सप्लाई ठप है।

पानी की किल्लत झेल रही पब्लिक

सिविल लाइंस प्रथम सिटी के पॉश एरियाज में शामिल है। तमाम अधिकारियों के आवास भी यहां हैं। वार्ड से जुड़े काली मंदिर के पास स्थित मोहल्ले में कई महीनों से पानी की किल्लत है। इसे देखते हुए जलकल ने करीब आठ लाख की लागत ये एक मिनी ट्यूबवेल लगाने का फैसला किया। चार महीने पहले ट्यूबवेल लगा जो पूरी तरह चालू हालत में है। रिया के लोगों को लगा कि अब शुद्ध पेयजल की किल्लत से निजात मिल जाएगी लेकिन बिजली कनेक्शन न मिल पाने से आज भी यहां के लोग पानी के संकट से जूझ रहे हैं। हैंडपंप से पानी लाकर काम चलाना उनकी मजबूरी बनी हुई है लेकिन जिम्मेदार हैं कि बस बिजली विभाग पर ठीकरा फोड़ पल्ला झाड़ ले रहे हैं।

सिविल लाइंस प्रथम में अधिकारियों के आवास

डीएम आवास

एसएसपी आवास

एसपी ग्रामीण आवास

नगर आयुक्त आवास

एसपी सिटी आवास

कोट्स

एरिया में मिनी ट्यूबवेल तो लग चुका है लेकिन चार महीने बाद भी उसे चालू नहीं किया जा सका है। पता करने पर मालूम हुआ कि अभी बिजली कनेक्शन ही नहीं मिला है।

जय प्रकाश श्रीवास्तव

इस ट्यूबवेल से करीब 600 लोग जुड़े हैं जो काफी समय से पानी के संकट से जूझ रहे हैं। मगर अभी तक मिनी ट्यूबवेल बिजली कनेक्शन के अभाव में बंद है।

सुरेश सिंह

एरिया में जल निगम की ओर से पाइप लाइन डाल दी गई है। मिनी ट्यूबवेल भी लगा दिया गया हैं लेकिन शुद्ध पेयजल की सप्लाई बहाल नहीं की जा सकी है।

प्रशांत श्रीवास्तव

अभी भी एरिया के लोग हैंडपंप के भरोसे हैं। निगम को हर माह टैक्स दिया जाता है फिर भी सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। इसकी वजह से लोगों को परेशानी होती है।

जीतेंद्र प्रसाद

वर्जन

बिजली विभाग से इस्टीमेट मांगा गया था लेकिन अभी तक नहीं मिला है। कनेक्शन के लिए पहले ही आवेदन किए गया था। जल्द ही बिजली कनेक्शन मिल जाएगा।

- सत्य प्रकाश श्रीवास्तव, महाप्रबंधक जलकल