-दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रफीक अंसारी ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण

-निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को देख एसआईसी को फटकार

Meerut । प्रदेश सरकार में दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रफीक अंसारी ने रविवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को देखकर मंत्री भड़क गए, उन्होंने एसआईसी को फटकार लगाते हुए सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की बात कही।

मरीजों ने की शिकायत

रविवार दोपहर जिला अस्पताल पहुंचे रफीक अंसारी ने इमरजेंसी जाकर मरीजों का हाल पूछा। इमरजेंसी वार्ड में एक बेड पर दो मरीजों को लेटा देखा मंत्री ने एसआईसी डॉ। सुनील कुमार गुप्ता को फटकार लगाई। वहीं डॉ। सुनील ने बताया कि जिला अस्पताल में पिछले कई सालों से बेड की संख्या नहीं बढ़ पाई है, जिसके चलते मरीजों को बेड की कमी है। उन्होंने कहा कि इस बारे में शासन को लिखा जा चुका है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस दौरान एक मरीज ने शिकायत करते हुए कहा कि वार्ड ने रविवार के दिन कोई नर्स व डॉक्टर मरीजों का हाल जानने नहीं आता। यही नहीं मरीजों की ड्रिप तक नहीं बदली जाती, जबकि सफाई कर्मी ड्रिप बदलने के 40 रुपए लेता है।

शौचालय किए चेक

निरीक्षण के दौरान रफीक अंसारी ने जिला अस्पताल के शौचालय भी चेक किए। जबकि गंदे पड़े शौचालयों को लेकर अफसरों को खूब खरी खोटी सुनाई। जच्चा वार्ड के निरीक्षण के बाद वह नई बिल्डिंग पहुंचे। उन्होंने नई बिल्डिंग अब तक शुरू न करने का कारण पूछा, जिस पर अफसरों ने बेड की कमी बताई। इस पर मंत्री ने नई बिल्डिंग खुलवाते हुए किसी भी तरह बेड की व्यवस्था करने की बात कही।