RANCHI: हेल्थ मिनिस्टर रामचंद्र चंद्रवंशी शुक्रवार को रिम्स का हाल जानने पहुंचे. इस दौरान अपने चैंबर में उन्होंने रिम्स के अधिकारियों के साथ हॉस्पिटल की व्यवस्था को लेकर बैठक की. कहा कि हॉस्पिटल में मरीजों को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए. इसके लिए डायरेक्टर और डिप्टी डायरेक्टर को भी निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने डेंटल कॉलेज बिल्डिंग का भी इंस्पेक्शन किया. जहां पर डेंटल काउंसिल के लिए आफिस बनाने की जगह देखी. उन्होंने 15 दिनों के अंदर काउंसिल के लिए आफिस बनाकर हैंडओवर करने का निर्देश दिया. बताते चलें कि इसी महीने झारखंड स्टेट डेंटल काउंसिल का गठन किया गया है.

स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन होगा आसान

डेंटल कॉलेज बिल्डिंग का इंस्पेक्शन करने के बाद उन्होंने कहा कि राज्यभर के स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाते हैं. ऐसे में काउंसिल गठन के बाद उनका आसानी से रजिस्ट्रेशन होगा और प्रैक्टिस करने में भी परेशानी नहीं होगी. उन्होंने कहा कि डेंटल कॉलेज में 15 दिनों के बाद अधिकारी बैठेंगे और डेंटिस्ट्स का रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा.

.......बॉक्स......

तीन दिनों में कैथ लैब चालू कराने का आदेश

सुपरस्पेशियलिटी कैंपस स्थित कार्डियो ब्लॉक में कैथ लैब की मशीन पिछले तीन दिनों से खराब है. इससे मरीजों का आपरेशन और जांच प्रभावित हो रहा है. इसकी कंप्लेन मिलने के बाद हेल्थ मिनिस्टर ने कैथ लैब का भी इंस्पेक्शन किया. इसके बाद उन्होंने तीन दिनों के अंदर कैथ लैब को चालू कराने का आदेश दिया.

Posted By: Inextlive