-रिम्स में 20 अगस्त तक लैब तैयार करने का दिया निर्देश

-हास्पिटल में अव्यवस्था पर मंत्री ने लगाई फटकार

RANCHI: झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी को गुरुवार को रैन बसेरा का निरीक्षण करने के लिए ताला तुड़वाना पड़ा। इससे पहले डायरेक्टर और सुपरिटेंडेंट के साथ जब वह रैन बसेरा पहुंचे, तो वहां ताला लगा हुआ था। काफी देर तक स्वास्थ्य मंत्री को रैन बसेरा खुलने का इंतजार करना पड़ा। ताला खुलवाने के लिए डायरेक्टर और सुपरिटेंडेंट ने ठेकेदार को फोन लगाया, पर वह तुरंत नहीं आ पाया। ऐसे में रैन बसेरा का ताला तोड़ा गया और स्वास्थ्य मंत्री ने उसका निरीक्षण किया। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री ने रिम्स में कई दिनों से बेकार पड़ी करोड़ों की मशीनों का निरीक्षण किया। डायरेक्टर और सुपरिटेंडेंट के साथ ही जेनेटिक विंग के हेड को भी फटकार लगाई। साथ ही उन्होंने लैब को 20 अगस्त तक तैयार करने का निर्देश दिया है।

20 को होगा लैब का उद्घाटन

निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने लैब हेड को बुलाकर कई दिनों से बेकार पड़ी मशीनों को चालू कराने के बारे में पूछा तो उन्होंने छह महीने का समय मांगा। इसपर स्वास्थ्य मंत्री ने उनसे पिछले तीन महीने में किए गए काम की डिटेल देने को कहा। इसके बाद वहां हंगामा हो गया। काफी देर बाद डायरेक्टर व मंत्री ने लैब हेड को 20 दिनों में सबकुछ दुरुस्त करने का आदेश दिया। साथ ही 20 अगस्त को लैब का उद्घाटन करने की भी बात कहीं।

जेडीए ने मेडाल को रिम्स नहीं लाने की मांग रखी

स्वास्थ्य मंत्री से मिलने जेडीए का प्रतिनिधिमंडल डॉ.अजीत के साथ रिम्स स्थित उनके आफिस पहुंचा। जहां उन्होंने रिम्स में मेडाल के लैब खोलने पर रोक लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि मेडाल के रिम्स में आ जाने से कालेज में टीचिंग प्रभावित होगा। इसके अलावा जेडीए ने स्थाई डायरेक्टर की नियुक्ति की मांग भी रखी। साथ ही उन्होंने पीजी डॉक्टरों के पेमेंट वृद्धि के बारे में भी पूछा। इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने थोड़ा इंतजार करने को कहा है।