ऊर्जा मंत्री ने उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया

विनायक प्लाजा में वाराणसी के उद्यमियों और व्यापारियों की बैठक

varanasi@inext.co.in

VARANASI

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के सामने वाराणसी के उद्यमियों ने अपनी समस्याओं और बिजली बिल में राहत की बात रखी. ऊर्जा मंत्री ने हर हाल में समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि सन 2021 तक 10500 मेगावाट सोलर प्लांट की स्थापना की जाएगी.

औद्योगिक विकास की बात

विनायक प्लाजा में मंगलवार को वाराणसी के उद्यमियों और व्यापारियों ने बैठक की. ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा की मौजूदगी में औद्योगिक विकास को गति देने के लिए उद्यमियों ने आवाज उठाई. उद्यमियों ने कहा कि सूक्ष्म लघु उद्योगों को प्रतिस्पर्धा में लाने के लिए सरकार ने 1 रुपए प्रति यूनिट छूट दी, लेकिन आज तक इसका क्रियान्वयन नहीं हुआ. ऊर्जा मंत्री ने शीघ्र इस पर अमल का आश्वासन दिया.

कई समस्याओं पर की बात

औद्योगिक क्षेत्र के भूखंडों को फ्री होल्ड करने, औद्योगिक समस्याओं के निस्तारण के लिए बने औद्योगिक फोरम को कानून के दायरे में लाने, नए उद्योगों को मिलने वाले इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी में छूट प्राप्त करने में आ रही दिक्कतों एवं अन्य कई समस्याओंको रखा. ऊर्जा मंत्री ने समस्याओं के तत्काल निस्तारण का निर्देश संबंधित विभागों को दिया. उन्होंने बताया कि सन 2021 तक 10500 मेगावाट सोलर प्लांट की स्थापना की जाएगी. बैठक में प्रेम मिश्रा, अशोक जायसवाल, राजकुमार शर्मा, राकेश जायसवाल, विपिन अग्रवाल, निर्मल सिंह, घनश्याम मिश्रा, अनुज डिडवानिया, राहुल मेहता, यूआर सिंह, राजेश भाटिया आदि मौजूद थे. अध्यक्षता आरके चौधरी ने की.