जिला अस्पताल में निरीक्षण करने पहुंचे प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा

प्रभारी मंत्री को मरीजों ने बताई अपनी समस्याएं

गंदगी देख बिफरे प्रभारी मंत्री, किचन में स्टॉक रजिस्टर न मिलने पर फटकारा

Meerut । जिला अस्पताल में इलाज न मिलने की वजह से मरीज भटक रहे हैं और डॉक्टर्स मनमानी कर रहे हैं। इतना ही नहीं इलाज के नाम पर डॉक्टर्स मरीजों की पिटाई तक कर दे रहे हैं। रात में तो डॉक्टर्स मिलते ही नहीं हैं। कुछ ऐसी ही शिकायतें गुरुवार को मरीजों ने प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा से की। मेरठ दौरे के दौरान वह जिला अस्पताल में निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान अस्पताल में तमाम खामियां मिलने पर उन्होंने अस्पताल प्रशासन को जमकर फटकार भी लगाई।

गंदगी देख बिफरे मंत्री

अस्पताल के निरीक्षण के दौरान जगह-जगह गंदगी देख श्रीकांत शर्मा बिफर उठे। किचन के पास बनी खाली जगह में गंदगी का अंबार लगा हुआ था। इसके अलावा किचन रूम के बाहर फैली गंदगी देख मंत्री का पारा हाई हो गया। इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद एसआईसी डॉ। पीके बंसल से जवाब तलब भी किया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि ये कमिश्नरी का जिला अस्पताल है। इसको सभी दृष्टिकोण से ठीक रखते हुए भली प्रकार संचालित करवाया जाए। वहीं मौके पर मौजूद डीएम को समय-समय पर निरीक्षण करने व नगर मजिस्ट्रेट को सफाई कर्मियों की प्रत्येक दिन उपस्थिति लेने व अस्पताल के वाडरें का निरीक्षण करने के लिए भी निर्देशित किया।

नहीं मिला स्टॉक रजिस्टर

प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अस्पताल में बनी किचन का भी दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कुक से बात की और स्टॉक रजिस्टर की मांग की। मगर स्टॉक रजिस्टर न होने की बात सुनकर एक बार फिर उन्होंने स्टॉफ को जमकर फटकारा। उन्होंने कहा कि जब मरीजों को खाना दिया जा रहा है तो स्टॉक रिकार्ड क्यों नहीं बनाया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने मेन्यू कार्ड भी देखा। इस दौरान डीएम अनिल ढींगरा, एसएसपी अजय साहनी, नगर मजिस्ट्रेट संजय पांडेय, सीएमओ डॉ। राजकुमार, एसआईसी डॉ। पीके बंसल, पीडीडीआरडीए भानू प्रताप सिंह, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल, संजय त्रिपाठी, विवेक रस्तोगी आदि उपस्थित रहे।