-पुलिस और प्रशासन की नासमझी और बदइंतजामी से बढ़ी लोगों की मुश्किलें, घंटों में हो रहा सफर

Meerut : दिल्ली रोड के वन वे व्यवस्था लागू होने के साथ ही पहले दिन सभी प्रमुख मार्ग और शहर जाम के हवाले हो गया। हाईवे पर मोदीपुरम, परतापुर और मोदीनगर में जहां लोग जाम से जूझते रहे, वहीं शहरी भी कम परेशान नहीं हुए। शहर के अंदरूनी सभी प्रमुख मार्ग वन वे होने से जाम दर जाम के हालात बने रहे। हालत यह हो गई कि चंद मिनटों का सफर भी घंटों में पूरा हुआ। प्रशासन की नासमझी और बदइंतजामी को शहर कोसता नजर आया।

लगा रहा जाम

कांवड़ यात्रा को देखते हुए पुलिस और प्रशासन ने हाइवे पर भारी वाहनों की आमद पांच अगस्त की रात 12 बजे से रोक दी। पूरे शहर की नाकेबंदी होने से हापुड़ रोड, गढ़ रोड, दिल्ली रोड, रूड़की रोड पर ट्रकों की आवाजाही थम गई और दूरस्थ स्थानों के लिए जाने वाले ट्रक भी फंस गए। इससे जाम लगता चला गया। गुरुवार सुबह जब लोग उठे तो शहर के भीतर भी सभी प्रमुख सड़कें वन वे हो चुकी थीं और मुख्य मार्ग से जोड़ने वाली गलियों पर अवरोधक थे।

घरों में कैद हुए लोग

ऐसे में लोग जहां घरों में कैद होने लगी, वहीं जाम के हालात भी बनते चले गए। वन वे रास्ता होने से हापुड़ अड्डा, बच्चा पार्क, इंद्रा चौक, बेगमपुल, रेलवे रोड चौराहे, बागपत रोड चौराहा, जागरण चौराहा, एल ब्लाक चौराहा जाम से पूरे दिन जूझता रहा और लोग परेशान होने लगे। प्रशासन की नासमझी और बदइंतजामी के चलते ही थोड़ी थोड़ी दूर तक का लोगों का सफर भी घंटों में पूरा हुआ।

बाईपास पर भी जाम

शहर तो जाम से जूझता ही रहा, दिल्ली दून हाइवे भी जाम से कराहता रहा। मोदीपुरम, कंकरखेड़ा, परतापुर के साथ ही साथ मोदीनगर में भी कई घंटे रास्ता जाम रहा। वन वे के चक्कर में ये जाम लगते रहे। पूरे मार्ग पर जाम के बावजूद पुलिस तमाशा ही देखती रही और लोग परेशान रहे।