- ट्रेन सेंट्रल से चले जाने के बावजूद रेलवे इंफार्मेशन ऐप में ट्रेन अनवरगंज में खड़ी होने की दे रहा था जानकारी

- नेवी कर्मी ने डिप्टी एसएस कार्यालय में हंगामा कर शिकायत पुस्तिका में दर्ज कराई शिकायत

KANPUR। रेलवे की ट्रेन रनिंग स्टेटस ऐप में ट्रेन की गलत लोकेशन मिलने से सैटरडे को एक नेवी कर्मी की ट्रेन छूट गई। जिसकी जानकारी कर्मी ने सेंट्रल स्टेशन में डिप्टी एसएस कार्यालय में दी। कर्मी ने डिप्टी एसएस को वह यात्रा टिकट दूसरी ट्रेन की यात्रा टिकट में कन्वर्ट करने को कहा तो उन्होंने साफ मना कर दिया। इससे आक्रोशित यात्री ने डिप्टी एसएस कार्यालय में हंगामा कर मामले की जानकारी ट्वीट के माध्यम से रेलमंत्री को दी। साथ ही अपनी शिकायत रेलवे शिकायत पुस्तिका में भी दर्ज कराई।

क्या था पूरा मामला

बर्रा-8 निवासी सचिन श्रीवास्तव नेवी में कार्यरत हैं। वह बीते दिनों छुट्टी में अपने घर आए थे। सैटरडे को उनको सेंट्रल स्टेशन से आगरा कैंट-कोलकाताएक्सपे्रस पकड़ कर कोलकाता जाना था। वह अपने साथी के साथ लगभग 12 बजे सेंट्रल स्टेशन पहुंच गए। उन्होंने रेलवे पूछताछ विंडो में ट्रेन की लोकेशन ली तो ट्रेन 1 बजे के बाद प्लेटफार्म नंबर पांच में आने की बात रेलवे कर्मचारी ने बताई। वह अपने दोस्तों के साथ प्लेटफार्म नंबर पांच पर पहुंच गए। जिसके बाद वह रेलवे के ऐप के माध्यम से ट्रेन की लोकेशन लेने लगे। उनका कहना है कि इस दौरान एक बार भी उनकी ट्रेन का एनाउंसमेंट नहीं हुआ। उन्होंने आखिरी बार लगभग 1:25 बजे रेलवे ऐप के माध्यम से ट्रेन की लोकेशन ली तो ट्रेन अनवरगंज स्टेशन में खड़ी होने की लोकेशन दिखी। जबकि दस मिनट पहले ही ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 9 से जा चुकी थी। मामले की जानकारी सचिन को हुई तो डिप्टी एसएस कार्यालय में पहुंच मामले की जानकारी दी।

थर्ड एसी कोच में था रिजर्वेशन

यात्री सचिन श्रीवास्तव ने बताया कि आगरा कैंट-कोलकाता एक्सपे्रस के बी-1 एसी थर्ड कोच में उनका रिजर्वेशन था। रेलवे ऐप के द्वारा गलत जानकारी देने की वजह से उनकी ट्रेन छूट गई। जिसके चलते वह समय पर अपनी बटालियन में रिपोर्ट नहीं कर पाएंगे।