- शमसाबाद की घटना, टिक टॉक पर दोस्त का फोटो लाइक करने से मिला सुराग

- पोस्ट किए अपने फोटो के पीछे लिखे पते से दिल्ली तक पहुंची पुलिस

आगरा चार महीने पहले लापता छात्र को टिक टॉक से परिजनों ने खोज निकाला। दोस्त का वीडियो लाइक करके अपना फोटो पोस्ट करने से मिले सुराग की मदद से पुलिस और परिजन दिल्ली तक पहुंच गए। छात्र को पहाड़गंज इलाके से बरामद किया गया है।

हाईस्कूल में पढ़ रहा था

शमसाबाद के गांव भनपुरा निवासी शिवम पुत्र मुकेश दसवीं का छात्र है। वह चार अगस्त को घर से बिना बताए चला गया था। मंगलवार को गांव में रहने वाले शिवम के दोस्त राजकुमार ने टिक टॉक पर एक वीडियो बनाकर अपलोड किया। शिवम ने इसे लाइक करने के साथ अपना भी एक फोटो पोस्ट किया। टिक टॉक पर पोस्ट फोटो के पीछे एक मिठाई की दुकान का नाम और इलाका लिखा हुआ था। परिजन उस फोटो को लेकर शमसाबाद थाने पहुंचे। थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने एड्रेस को गूगल पर सर्च किया तो वह दिल्ली के पहाड़गंज इलाके का निकला। पुलिस परिजनों को साथ लेकर दिल्ली गई। वहां से शिवम को एक मिठाई की दुकान से बरामद करके ले आई।

डांस ग्रुप में शामिल होने को छोड़ा था घर

शिवम ने पुलिस को बताया उसे डांस का शौक है। वह डांस ग्रुप ज्वाइन करना चाहता था। इसीलिए घर से चला गया था। घर छोड़ने के बाद पहले राजस्थान के रेहना वाली माता मंदिर पर दर्शन करके आइएसबीटी आया। यहां से दिल्ली चला गया। पहाड़गंज के पास एक मिठाई की दुकान में नौकरी लग गई। एक डांस एकेडमी में डांस सीखने गया तो सेल्फी लेकर सोशल साइट पर डाल दी।

सोशल मीडिया की मदद से महिला को भी मिला चुकी है पुलिस

शमसाबाद पुलिस सोशल मीडिया के माध्यम से इससे पहले रक्षाबंधन से पहले 10 साल से परिवार से बिछड़ी एक महिला को उसके परिजनों से मिला चुकी है।