लापता व्यापारी का सुराग नहीं लगा सकी पुलिस

- पुलिस से धक्का-मुक्की के साथ हुई नारेबाजी

-कॉल डिटेल के मुताबिक फुरकान नूर नगर गया था घूमने

Meerut: फुरकान अपहरण कांड में पुलिस की कार्यशैली से आक्रोशित होकर परिजनों ने रविवार को थाने के बाहर जाम लगा दिया। पुलिस के जाम खोलने की बात पर उग्र हुए लोगों ने पुलिस ने धक्कामुक्की तक कर दी। साथ ही पुलिस के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के चलते लिसाड़ी गांव में तनाव बरकरार है।

ये है मामला

प्रॉपर्टी डीलर फुरकान पुत्र हाजी इकबाल नौचंदी थाने के हापुड़ रोड भवानी नगर में रहते हैं। फुरकान ने लिसाड़ी गांव के किसान सतबीर की 62 बीघा जमीन खरीद कर रिहान गार्डन और आजाद नगर कालोनी काट दी। रिहान गार्डन में फुरकान के पार्टनर नदीम, सलीम, हाजी पपन और अंसार हैं जबकि आजाद नगर में सतवीर और उसका ममेरा भाई सोहनवीर प्रधान पार्टनर हैं।

काफी दिनों से है विवाद

फुरकान और सतवीर का पिछले काफी दिनों से विवाद चल रहा था। शुक्रवार को 11.30 बजे फुरकान घर से सतवीर के पास जाने के लिए निकला था। उसके बाद घर नहीं लौटा। लिसाड़ी गांव की मस्जिद के पास फुरकान की बाइक बरामद की गई, जबकि मोबाइल कॉल डिटेल में आ रहा है कि फुरकान नूर नगर की पुलिया के पास तक पहुंचने के बाद वापस घर के पास एरिया में आ गया था।

हुआ हंगामा

पार्टनर सतवीर व सोहनवीर की गिरफ्तारी को लेकर रविवार को परिजनों ने जाम लगा दिया। जब पुलिस ने शक्ति दिखाई तो धक्का-मुक्की हो गई। बाद में सभी को थाने से बाहर खदेड़ दिया। भीड़ ने थाने के सामने जाम लगाकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर दी। सीओ ने भीड़ के बीच में पहुंचकर बताया कि जनपद में धारा 144 लागू है। यदि जाम नहीं खोला तो आदर्श अचार संहिता उल्लघंन में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

वर्जन

फुरकान की बरामदगी को लेकर पुलिस जुटी है। जल्द ही घटना को वर्कआउट कर दिया जाएगा।

आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी

---