कानपुर। आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइड राइडर्स टीम में शामिल रहे ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टाॅर्क ने एक इश्योरेंस कंपनी पर करोड़ों का मुकदमा ठोंका है। दरअसल स्टार्क चोट के चलते पिछले सीजन में एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। इसको लेकर स्टाॅर्क ने लंदन की एक कंपनी में अपना इश्योरेंस करवाया था। वैसे तो अपने आप में यह अनोखा है कि कोई खिलाड़ी आईपीएल से बाहर होने के लिए पहले से इंश्योरेंस करवाए हो मगर अब मिचेल का जब पैसा नहीं मिला तो उन्होंने कानून का सहारा लिया।

स्टाॅर्क ने मांगे 10 करोड़ रुपये

अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टाॅर्क ने इंश्योरेंस कंपनी से करीब 10 करोड़ पैसे मांगे हैं। हालांकि स्टाॅर्क ने अपने दस्तावेजों में यह भी लिखा कि उन्होंने इसके लिए करीब 68 लाख रुपये का प्रीमियम भरा था। ये रकम 27 फरवरी 2018 से 31 मार्च 2018 तक के लिए वैध थी। इसी दौरान आईपीएल 2018 खेला गया। स्टाॅर्क ने फुल बाॅडी इश्योरेंस करवाया था।

इंडियन प्रीमियर लीग के वो 5 रिकाॅर्ड जो किसी इंडियन के नाम नहीं

RCB के अलावा ये टीम भी हारी थी IPL के शुरुआती छह मैच

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य गेंदबाज हैं मिचेल
बता दें मिचेल स्टाॅर्क के जांघ की मसल्स में खिंचाव की शिकायत थी। जिसके चलते वह गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे। आईपीएल 2018 से बाहर होने की उनकी यही वजह थी। 29 साल के हो चुके मिचेल ने ऑस्ट्रेलिया के 51 टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने 211 विकेट लिए। वहीं वनडे की बात करें तो इस तेज गेंदबाज ने 75 मैचों में 145 विकेट चटकाए।