-पिछले तीन साल के एडमिशन रिकॉ‌र्ड्स की भी ली जानकारी

-टीम मंडे को अपनी रिपोर्ट यूनिवर्सिटी को सबमिट करेगी

DEHRADUN : एमकेपी पीजी कॉलेज में यूजी और पीजी की सीट्स के निर्धारण को लेकर गढ़वाल सेंट्रल यूनिवर्सिटी की टीम ने संडे को कॉलेज का निरीक्षण किया। कॉलेज के आधारभूत ढांचे और फैकल्टीज की संख्या के साथ ही टीम ने पिछले तीन सालों में हुए एडमिशन की भी जानकारी ली। टीम मंडे को अपनी रिपोर्ट यूनिवर्सिटी को सबमिट करेगी, जिसके बाद कॉलेज की यूजी और पीजी कोर्सेज में सीट्स की स्थिति साफ हो जाएगी।

बेहिसाब एडमिशंस होते आए हैं

एमकेपी पीजी कॉलेज में अभी तक सीट्स की लिमिट तय नहीं है। पिछली कई दशकों से यहां बेहिसाब एडमिशंस होते आए हैं, लेकिन अब हाईकोर्ट के लिमिटेड सीट्स पर अंतरिम आदेशों के बाद कॉलेज को सीट्स निर्धारण की जरूरत महसूस हुई। इसे लेकर यूनिवर्सिटी को कॉलेज का निरीक्षण भी करना था। इसी के तहत संडे को यूनिवर्सिटी की टीम ने कॉलेज का इंस्पेक्शन किया।

सब्जेक्ट्स के लिए सीट्स निर्धारण किया

गढ़वाल यूनिवर्सिटी द्वार गठित टीम के अध्यक्ष प्रो। जेपी पचौरी ने बताया कि कमेटी ने यूजी के क्ख्, पीजी के म् और बीकॉम सब्जेक्ट्स के लिए सीट्स निर्धारण किया। उन्होंने बताया कि मंडे को यूनिवर्सिटी को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी जिसके बाद सीट्स तय कर दी जाएंगी। इंस्पेक्शन के दौरान गढ़वाल यूनिवर्सिटी के प्रो। आरएन गैरोला, प्रो। एसएस नेगी, प्रो। डीआर पुरोहित, प्रो। टीपी पंत, प्रो श्यामधर तिवारी सहित एडमिनिस्ट्रेशन के रिप्रेजेंटेटिव के तौर पर सतपाल साहनी और एडीएम झरना कमठान मौजूद रही।