-शमशान भूमि में 10 अक्टूबर को घड़े के अंदर मिली थी जीवित नवजात

-चौकीदार ने नवजात को पुलिस की हेल्प से भेजा हॉस्पिटल

बरेली:

दो महीने पहले सिटी शमशान भूमि में घड़े में मिली नवजात 'सीता' को मंडे वार्न बेबी फोल्ड पहुंचा दिया गया। बच्ची का पहले डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था, उसके बाद शहर के एक निजी हॉस्पिटल में इलाज के लिए बिथरी चैनपुर विधायक पप्पू भरतौल उर्फ राजेश मिश्रा ने एडमिट कराया था। बच्ची अब स्वस्थ्य है। चाइल्ड लाइन ने मंडे को सीडब्ल्यूसी मजिस्ट्रेट डॉ। डीएन शर्मा के समक्ष बच्ची को पेश किया, जहां से उसे वार्न बेबी फोल्ड में रखवाया गया

10 अक्टूबर को घड़े से हुई थी बरामद

ज्ञात हो 10 अक्टूबर को सिटी शमशान भूमि में बच्ची के शव को दफनाने पहुंचे एक परिवार को मिट्टी के नीचे से रोने की आवाज सुनाई दी। उन्होंने शमशान भूमि के चौकीदार की मदद से खोदाई करवाई तो जमीन में दबे घड़े में नवजात बच्ची मिली। उसे घड़े से निकालकर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के एसएनसीयू में एडमिट कराया। पुलिस ने इस मामले में 14 अक्टूबर को अज्ञात के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की थी। वहीं नवजात के मिलने की जानकारी मिलते ही बिथरी चैनपुर विधायक पप्पू भरतौल भी हॉस्पिटल पहुंचे और उन्होंने बच्ची को शहर के प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया। जहां पर बच्ची की हालत में लगातार सुधार हुआ और बच्ची स्वास्थ्य हो गई। 6 दिसम्बर को महिला सीएमएस ने बच्ची के स्वस्थ्य होने की जानकारी देते हुए बाल कल्याण समिति से बच्ची कहीं रखवाने की बात कही, जिस पर सीडब्ल्यूसी मजिस्ट्रेट डॉ। डीएन शर्मा ने नवजात का फिटनेस सर्टिफिकेट मांगा, सर्टिफिकेट मिलते ही सीडब्ल्यूसी ने बच्ची को पेश करने के लिए कहा। चाइल्ड लाइन टीम से सौरभ और रिया 9 दिसम्बर को नवजात को लेकर सीडब्ल्यूसी पहुंचे। जहां से मजिस्ट्रेट ने बच्ची को शहर के वार्न बेबी फोल्ड में रखने के आदेश दिए।

'सीता' को देखने पहुंचे विधायक

जैसे ही 'सीता' के सीडब्ल्यूसी में पेश होने की जानकारी मिली तो बिथरी चैनपुर विधायक पप्पू भरतौल भी सीडब्ल्यूसी पहुंचे। विधायक ने 'सीता' को देखा और उचित केयर करने को भी कहा। ज्ञात हो इस बच्ची के लिए विधायक ने ही शहर के निजी हॉस्पिटल में इलाज कराने के लिए एडमिट कराया था।