- आज सुबह आठ बजे से तीस मतदेय स्थलों पर होगी वोटिंग

- आयोग ने जारी किए निर्देश, ओवर राइटिंग पर अवैध माना जाएगा वोट

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: इलाहाबाद-कौशांबी स्थानीय परिक्षेत्र एमएलसी के लिए गुरुवार को सुबह आठ बजे से मतदान होगा. इस दौरान मतदाताओं को पूरी सर्तकता बरतनी होगी. क्योंकि जरा सी चूक से उनका वोट खराब हो सकता है. चुनाव आयोग ने वोटिंग के संबंध में जरूरी गाइड लाइन जारी कर मतदाताओं को सचेत किया है. मतदान के लिए इलाहाबाद और कौशांबी में कुल तीस मतदेय स्थल बनाए गए हैं. दो केंद्रों पर वेब कास्टिंग के इंतजाम किए गए हैं. इस चुनाव में कुल तीन प्रतिद्वंद्वी आमने-सामने हैं.

बैंगनी पेन का ही करें इस्तेमाल

आयोग का कहना है कि वोटिंग के दौरान मतदाताओं को रिटर्निग ऑफिसर द्वारा दिए जाने वाले बैंगनी पेन का उपयोग करना होगा. किसी और पेन या पेंसिल का उपयोग वर्जित है. इसके अलावा वरीयता के कालम में केवल एक अंक ही लिखा जाएगा. यह अंक एक से अधिक उम्मीदवारों के नाम के आगे न लिखा जाए. मतपत्र पर कोई चिंह या कुछ ओवर राइटिंग करने पर वोट अमान्य समझा जाएगा. वोटर अपनी पहचान बताने संबंधी कोई भी चिंह अंकित नहीं करेगा.

त्रिकोणीय मुकाबला

चुनाव में कुल तीन दावेदारों ने ताल ठोकी है. जिनमें से भाजपा से रईस शुक्ला और सपा के बासुदेव यादव में सीधी टक्कर मानी जा रही है. इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी चंद्र दत्त शुक्ला ने भी अपना नामांकन कराया है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि एमएलसी चुनाव सीसी टीवी कैमरे की निगरानी में कराए जाएंगे. दो मतदान केंद्रों पर वेब कास्टिंग कराई जानी है. उन्होंने कहा कि निष्पक्ष चुनाव के लिए सख्त निगरानी की जा रही है. वोटर्स पर किसी प्रकार का दबाव बनाते पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इन केंद्रों पर होगी वोटिंग

- नगर निगम इलाहाबाद

- जिला पंचायत कार्यालय इलाहाबाद

- सभी ब्लॉकों के लिए क्षेत्र पंचायत कार्यालय

- क्षेत्र पंचायत कार्यालय चायल, अमिरसा, मूरतगंज, सिराथू, सैनी, सरसवां, कौशांबी

- एसएवी इंटर कॉलेज सैनी

- श्री दुर्गा देवी इंटर कॉलेज ओसा

मतदाता

इलाहाबाद- 3311

कौशांबी- 1132

कुल वोटर- 4443

प्रत्याशी

रईस शुक्ला, भाजपा

बासुदेव यादव, सपा

चंद्रदत्त शुक्ला, निर्दल

- तीन मार्च को सुबह आठ से शाम चार बजे तक वोटिंग होगी. इसके लिए इलाहाबाद-कौशांबी में कुल तीस मतदान केंद्र बनाए हैं.

संजय कुमार, जिला निर्वाचन अधिकारी

Posted By: Inextlive