- 9 मई को होना था मालवीय एंट्रेंस टेस्ट

- यूपी के 12 सिटी में होगा एग्जाम, 2020-21 से शुरू होने जा रहा एमएससी केमिस्ट्री कोर्स

GORAKHPUR: कोविड-19 के की वजह से देश में लॉकडाउन कर दिया गया है जिसको देखते हुए मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी, ने अपने विभिन्न कोर्सो में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाले स्टेट लेवल के 'मालवीय एंट्रेंस टेस्ट- 2020' की डेट पोस्टपोन कर दी है। एमएमएमयूटी के समन्वयक प्रो। एसपी सिंह ने बताया कि 'मालवीय एंट्रेंस टेस्ट- 2020' का आयोजन अब सात जून 2020 को किया जाएगा। पहले यह टेस्ट 9 मई को आयोजित होने वाला था।

12 सिटी में होगा एग्जाम

यूपी के 12 शहर आगरा, अयोध्या, बरेली, देहरादून, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, प्रयागराज, और वाराणसी स्थित सेंटर्स पर एंट्रेंस टेस्ट आयोजित कराए जाएंगे। एमएमएमयूटी के बीटेक फ‌र्स्ट इयर, बीटेक सेकेंड इयर (लेटरल एंट्री), बीबीए, एमबीए और एमसीए कोर्स का एंट्रेंस टेस्ट पूर्व निर्धारित पालियों में इन सभी बारह शहरों में आयोजित होगा।

तीन सिटी में एमटेक का एग्जाम

जबकि उसी दिन एमटेक का एंट्रेंस एग्जाम केवल गोरखपुर, लखनऊ एवं प्रयागराज स्थित सेंटर्स पर होगा। जिसमें एमएससी भौतिकी, गणित और रसायन विज्ञान का एंट्रेंस एग्जाम गोरखपुर स्थित सेंटर्स पर संपन्न होगा। पीएचडी एंट्रेंस एग्जाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वह पूर्वनिर्धारित प्रोग्राम के अनुसार एक जुलाई 2020 को गोरखपुर केंद्र पर ही संपन्न होगा।

अब 24 अप्रैल तक करें आवेदन

प्रो। एसपी सिंह ने यह भी बताया कि 'मालवीय एंट्रेंस टेस्ट' के जरिए एमएमएमयूटी में एडमिशन के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट को भी आगे बढ़ा दिया गया है। पहले ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 31 मार्च शाम पांच बजे तक निर्धारित की गई थी। इसे बढ़ाकर अब 24 अप्रैल तक कर दिया गया है। 24 अप्रैल शाम पांच बजे तक तैंडिडेट ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एमएमएमयूटी प्रशासन ने कैंडिडेट्स को नई सूचनाओं के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट देखते रहने को कहा है। साथ ही यह भी सलाह दी है कि ऑनलाइन आवेदन करने के बाद कन्फर्मेशन पेज को यूनिवर्सिटी को प्रेषित नहीं करना है बल्कि काउंसलिंग तक अपने पास संभाल के रखना है। एमएमएमयूटी शैक्षणिक सत्र 2020-21 से एमएससी केमिस्ट्री कोर्स शुरू करने जा रहा है।