- मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्लोलॉजी की प्रवेश परीक्षा में कुल 26,060 परीक्षार्थी होंगे शामिल

- प्रदेश के 10 जिलों में बनाए गए हैं 37 सेंटर्स, इनमें से गोरखपुर जिले में 13 सेंटर

GORAKHPUR: मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी की प्रवेश परीक्षा संडे को आयोजित की जाएगी। इसके लिए प्रदेश के 10 जिलों में 37 सेंटर बनाए गए हैं। एग्जामिनेशन कोऑर्डिनेटर ने बताया कि इस परीक्षा में कुल 26,060 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसके लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

7.30 बजे से होगा एंट्रेंस

यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, एमएमएमयूटी की प्रवेश परीक्षा सुबह 7.30 बजे से आयोजित होगी। प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स में सबसे ज्यादा तादाद बीटेक स्टूडेंट्स की है। इसमें 660 सीट के लिए 22,500 परीक्षार्थी ने अप्लाई किया है। बाकी के पांच कोर्स के लिए 1124 सीटों पर अप्लिकेंट्स की जबरदस्त प्रतिस्पर्धा है।

गोरखपुर में बने 13 सेंटर

यूनिवर्सिटी वीसी प्रो। ओंकार सिंह ने बताया कि बीटेक के छह ट्रेड में हर सीट के लिए करीब 34 कैंडिडेट्स दावेदार हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश के जिन 10 जिलों में एंट्रेंस होगा। उनमें से गोरखपुर के अलावा नोएडा, मेरठ, आगरा, झांसी, कानपुर, लखनऊ, बरेली, इलाहाबाद और वाराणसी शामिल है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के 37 में 13 सेंटर गोरखपुर जिले में बनाए गए हैं। परीक्षा केंद्रों पर सख्ती के लिए सभी केंद्राध्यक्ष और पर्यवेक्षकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं।