- स्पेशल गेस्ट के तौर पर एल्युमिनस रह चुके पॉवर कार्पोरेशन के एमडी ई। एपी मिश्रा भी रहें मौजूद

- इसके अलावा एब्रॉड से भी एमएमएमयूटी पहुंचे मालवियंस

- इंटरैक्टिव सेशन में उन्होंने स्टूडेंट्स से अपने एक्सपीरियंस किए शेयर

GORAKHPUR : स्टूडेंट्स लाइफ ही एक ऐसा वक्त होता है, जिसकी यादें जिंदगी के हर मोड़ पर साथ रहती हैं। अपनी स्टूडेंट्स लाइफ के उन्हीं बिताए हुए पलों को दोबारा संजोने के लिए मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी के पहले एल्युमिनस कनवेंशन में फॉर्मर स्टूडेंट्स का जमावड़ा लगा। इसमें सबसे खास पल उन एल्युमिनस के लिए था, जिनको कॉलेज को छोड़े हुए पूरे ख्भ् साल हो गए। क्989 के पास आउट्स सिल्वर जुबिली बैच के स्टूडेंट्स जब सैटर्डे को इकट्ठा हुए तो उन्होंने दोस्तों संग पुरानी यादें ताजा की। प्रोग्राम के चीफ गेस्ट एमएमएमयूटी के वीसी प्रो। ओंकार सिंह रहे, जबकि क्9म्म् बैच के सीनियर मोस्ट एल्युमिनस प्रो। आरडी सिंह ने प्रोग्राम की अध्यक्षता की। स्पेशल गेस्ट के तौर पर पॉवर कार्पोरेशन के एमडी ई एपी मिश्रा, क्989 बैच के रिप्रेजेंटेटिव के तौर पर इं। मुकुल शर्मा भी स्टेज पर मौजूद रहे। गेस्ट का वेलकम मालवीय एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो। केजी उपाध्याय ने किया, जबकि वोट्स ऑफ थैंक्स रजिस्ट्रार केपी सिंह ने दिए।

सुबह साढ़े 9 बजे हुई शुरुआत

प्रोग्राम की शुरुआत सुबह साढ़े 9 बजे से ढोल-ताशों के साथ हुई। इस दौरान सिटी के अलावा दूर-दराज से आए मालवीयंस ने जमकर धमाल मचाया। इसके बाद रजिस्ट्रेशन का दौर शुरु हुआ। इसमें क्फ्भ् से ज्यादा एल्युमिनस ने रजिस्ट्रेशन कराया। मेन प्रोग्राम की शुरुआत क्0 बजे हुई। 'जान-पहचान' में सभी एल्युमिनस आपस में एक दूसरे से रूबरू हुए। इसके बाद इनॉगरल फंक्शन ऑर्गेनाइज किया गया। इनॉगरेशन के बाद 'रिश्तों की दूरिया कायम रहेंगी' एक्टिविटी में सभी एल्युमिनस वहां मौजूद लोगों से रूबरू हुए और अपने इंट्रोडक्शन के साथ अपनी फीलिंग्स शेयर कीं। लंच सेशन के बाद इंट्रोडक्शन कॉन्टिन्यू रहा। इसके बाद भूली बिसरी यादों को दोबारा संजोने के लिए एल्युमिनस ने यूनिवर्सिटी के नए और पुराने डिपार्टमेंट्स के साथ आईटीआरसी की विजिट की।

जारी रहा इंटरैक्शन का दौर

एक तरफ जहां एल्युमिनस ने एक साथ मिलकर बीते लम्हों को याद किया। वहीं दूसरी ओर उन्होंने स्टूडेंट्स को भी याद रखा। उन्होंने इंटरैक्शन के दौरान स्टूडेंट्स को जहां प्रॉपर स्टडी के टिप्स दिए। वहीं उन्हें फील्ड में फ्यूचर पॉसिबिल्टीज के साथ ही जॉब ऑपच्र्युनिटी के बारे में भी इंफॉर्मेशन दी। इस दौरान उन्होंने स्टूडेंट्स की ओर से पूछे गए सवालों के जवाब दिए और उनके मन में उमड़ रहे इनोवेटिव आइडियाज को अमली जामा पहचाने के टिप्स भी दिए। इवनिंग में कल्चरल ग्राउंड पर कल्चरल प्रोग्राम ऑर्गेनाइज किए गए, जिसमें एक से बढ़कर एक रॉकिंग डांस और सांग परफॉर्मेस देखने को मिली।

ऋषि शुक्ला मेमोरियल स्कॉलरशिप काजल गुप्ता को

एमएमएमयूटी में तीन साल साल पहले शुरु हुई ऋषि शुक्ला मेमोरियल स्कॉलरशिप इस बार फोर्थ इयर ईसीई की काजल गुप्ता के नाम रही। क्989 बैच के इंजीनियर मुकुल शर्मा ने इनॉगरेशन के दौरान स्कॉलरशिप पाने वाले कैंडिडेट्स के नाम डिक्लेयर किए। इसके अलावा फ‌र्स्ट रनर अप स्वपनिल चतुर्वेदी रहे, जबकि तीसरी स्कॉलरशिप विशाखा नायक के नाम रही। इवनिंग में कल्चरल इवेंट के दौरान इन्हें स्कॉलरशिप का चेक दिया गया।