- एमएमएमयूटी में नए कोर्स शुरू करने के लिए शासन से मिला फंड

- क्लासरूम, लैब, फैकेल्टी और केबिन के साथ बिल्डिंग का होगा निर्माण

- ट्रेजरी से एमएमएमयूटी फंड निकालकर करेगा पेमेंट

GORAKHPUR: मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में स्टूडेंट्स को जल्द सौगातें मिलेंगी। काफी दिनों से बजट के अभाव में रुके प्रोजेक्ट कंप्लीट होंगे, वहीं नए कोर्स शुरू कराने के लिए स्टूडेंट्स को नई बिल्डिंग, क्लास रूम और फैकल्टी, केबिन वाले रूम्स बनाए जाएंगे। इसके लिए शासन ने बजट एलॉट कर दिया है, इसमें हर किस्त में 80 फीसद खर्च करने के बाद यूनिवर्सिटी को अगली किस्त अलॉट होगी।

रजिस्ट्रार के जरिए होगा पेमेंट

एमएमएमयूटी के लिए जारी इस फंड को कॉन्ट्रैक्टर डायरेक्ट नहीं विथड्रॉ कर सकेगा। रजिस्ट्रार को बतौर फायनेंस कंट्रोलर नियुक्त किया गया है, जो ट्रेजरी से फंड निकालकर कार्यदायी संस्था को दी गई धनराशि का 80 फीसद खर्च करने के बाद एलॉट करेगा। इसमें रजिस्ट्रार ही इस बात की मॉनीटरिंग भी करेगा कि जो पैसा दिया गया है और जो खर्च हुआ है, तो कार्यदायी संस्था ने उसके हिसाब से काम किया है या नहीं, काम न होने की कंडीशन में अगली किस्त जारी नहीं होगी।

नई बिल्डिंग में होगी पढ़ाई

एमएमएमयूटी में फंड मिलने के बाद कैंडिडेट्स को काफी राहत मिली है। इस फंड से उनकी बिल्डिंग, लैब और पेंडिंग पड़े दूसरे काम फिर से रफ्तार पकड़ेंगे, जिसका फायदा यहां के स्टूडेंट्स को नेक्स्ट सेशन से मिलना शुरू हो जाएगा। वहीं नई लैब में स्टूडेंट्स को बेहतर इक्विपमेंट्स भी मिलेंगे, जिससे उनके प्रैक्टिकल में होने वाली दुश्वारियां कम हो जाएंगी।

शासन ने पुराने बजट के फंड को रिलीज किया है। इसका पेमेंट ट्रेजरी से होगा। इसमें कार्यदायी संस्था को जो बजट अलॉट किया गया था, उसका 80 फीसद खर्च करने के बाद नई किस्त एलॉट की जाएगी।

- प्रो। यूसी जासयवाल, रजिस्ट्रार, एमएमएमयूटी